Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बागपत डीएम-एसपी को थमाई 'Bisleri' जैसी बोतल, अब खाद्य विभाग की कार्रवाई से जिले में मची खलबली

डीएम बागपत और एसपी हरियाणा चुनाव के चलते यूपी−हरियाणा की सीमा पर गए थे। यहां पुलिसकर्मियों ने बिसलेरी के नाम से मिलती पानी की बोतल रखी थी। डीएम ने इसके बाद खाद्य आयुक्त को कार्रवाई के आदेश दिए थे। विभाग ने गोदाम में रखी फर्जी ब्रांड की तीन हजार बोतलें जब्त की हैं। वहीं लाइसेंसी जारी न होने तक गोदाम बंद रहेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
गोदाम में पानी की नकली बोतलों के नमूने सील कर ले जाती खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम। जागरण

जागरण संवाददाता, बागपत। बिसलेरी से मिलते-जुलते पानी के नकली ब्रांड पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। बागपत नगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक गोदाम से नकली पानी की खेप जब्त की। पानी की तीन हजार बोतलों को जब्त किया। इसके साथ ही यहां अन्य पेय पदार्थ और खाद्य सामग्री के नमूने लिए गए।

डीएम ने दिए आदेश

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह के आदेश के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने बिसलेरी से मिलते-जुलते नकली ब्रांड के पानी को लोगों के बीच जाने से रोकने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है। सोमवार शाम को सूचना पाकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम डीएवी पब्लिक स्कूल के पास में स्थित एक गोदाम पर पहुंची। यहां भारी मात्रा में रखे पानी को देखकर टीम दंग रह गई। यहां अन्य पेय पदार्थ और नमकीन रखी हुई थी।

तीन हजार बोतल मिलीं

सहायक आयुक्त खाद्य मानवेंद्र सिंह ने बताया कि गोदाम से उन्हें 3,000 पानी की बोतल रखी मिलीं। यहां बिसलेरी से मिलते-जुलते नाम बिलसेरी पानी की बोतल रखी हुई थी। सभी को जब्त कर सील कर दिया है। गोदाम सिद्ध ट्रेडर के नाम से है और शेखर इसका मालिक है। गोदाम बिना लाइसेंस संचालित किया जा रहा था। विभिन्न कंपनियों की पेय पदार्थ और नमकीन रखी थी। यहां पानी सहित तीन नमूने लिए हैं जिसमें फ्रूट जूस और नमकीन भी है। लाइसेंस जारी होने तक गोदाम बंद रखने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण में गोदाम खुला मिला तो विभागीय कार्रवाई होगी।

संबंधित खबरः UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

ये भी पढ़ेंः Laddu Gopal: आगरा में लड्डू गोपाल ने प्ले ग्रुप में पाए 98.36 प्रतिशत नंबर, सपने में आते हैं प्रश्नाें के उत्तर

बिसलेरी कंपनी की ओर से कराया जाएगा मुकदमा

सहायक आयुक्त खाद्य मानवेंद्र सिंह ने बताया कि बिसलेरी कंपनी के लीगल एग्जीक्यूटिव दिल्ली एनसीआर जितेंद्र सिंह को अवगत कराया है। मंगलवार को वो बागपत आएंगे और कंपनी के लेबल की जांच करेंगे। संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें