Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोजगार के चक्कर में ठेकेदार की दोस्ती बन बैठी जान की दुश्मन, बना लिया साथी की पत्नी के साथ ही संबंध; फिर दोनों ने मिलकर…

Baghpat Crime News इमरान की शादी 16 साल पहले हुई थी। उसके चार बच्चे हैं। वह बेरोजगार था। कभी राजमिस्त्री के पास मजदूरी कर लिया करता था तो कभी रिक्शा चला लिया करता था। एक साल पहले वह ठेकेदार के साथ ही राजमिस्त्री का कार्य करने वाले अविवाहित हासिम के संपर्क में आया तो हासिम ने उसके घर आना जाना कर लिया। दोस्ती गहरी हो गई कि...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 04 Mar 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
प्रेमी के प्यार में डूबी महिला ने पति की ही लिख दी दर्दनाक मौत

जागरण संवाददाता, बड़ौत। Baghpat News: एक साल पहले रोजगार के चक्कर में ठेकेदार के संपर्क में आया इमरान आरोपित हासिम पर इतना विश्वास करने लगा था कि वह उसकी गैर मौजूदगी में उसके घर चला जाता था और पत्नी व बच्चों के बीच बैठकर बातचीत करता था। पत्नी के साथ इस कदर घुला मिला कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग ही शुरू हो गया। इस बात की भनक इमरान को तब लगी, जब उसकी पत्नी ही उसके कत्ल की कहानी लिख चुकी थी।

16 साल पहले हुई थी शादी

इमरान की शादी 16 साल पहले हुई थी। उसके चार बच्चे हैं। वह बेरोजगार था। कभी राजमिस्त्री के पास मजदूरी कर लिया करता था तो कभी रिक्शा चला लिया करता था। एक साल पहले वह ठेकेदार के साथ ही राजमिस्त्री का कार्य करने वाले अविवाहित हासिम के संपर्क में आया तो हासिम ने उसके घर आना जाना कर लिया।

दोनों के बीच इस कदर दोस्ती हुई कि इमरान हासिम पर बेहद विश्वास करने लगा। यही कारण रहा कि हासिम उसकी पत्नी व बच्चों से घुल मिल गया। नजदीकी इतनी बढ़ी कि हासिम और इमरान की पत्नी के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। हालांकि वह हासिम से छह साल बड़ी थी। दोनों स्मार्ट फोन से वीडियो काल पर बातचीत करते थे।

पत्नी के फोन में फोटो मिलने पर इमरान ने किया विरोध

इमरान की पत्नी के फोन में हासिम के फोटो भी हैं। इसका पता इमरान को चला तो वह विरोध करने लगा, लेकिन उसने हासिम के साथ काम करना बंद नहीं किया। इसी बीच हासिम और इमरान की पत्नी ने निकाह करना तय किया, लेकिन बीच में इमरान बाधा बन रहा था तो उसकी पत्नी ने ही पति को बीच रास्ते से हटाने की बात अपने प्रेमी से कही थी, जिसके बाद महिला ने पति के कत्ल की योजना बनाई। घटना के बाद इमरान के बच्चे अब अपने स्वजन के साथ ही रहेंगे।

दोनों की गतिविधि ने की पुलिस की राह आसान

इमरान की हत्या के बाद ठेकेदार हासिम, इमरान की पत्नी, भाई, बहन आदि स्वजन कोतवाली पहुंच गए। पुलिस हकरत में आई तो हड़बड़ाकर ठेकेदार ने अपना मोबाइल फोन दूसरे व्यक्ति को पकड़ा दिया। इमरान की पत्नी ने अपना मोबाइल तोड़ दिया था, जिस पर पुलिस ने शक के आधार पर दोनों से पूछताछ की तो दोनों ने राज उगल दिया। पुलिस ने दोनों के मोबाइल जब्त कर लिए तो दोनों के फोटो उनमें मिले।

कोतवाली में प्रेमी ने उगला एक-एक कर राज

एएसपी ने हत्याकांड के संबंध में ठेकेदार हासिम से जानकारी की तो एक-एक कर उसने प्रेम-प्रसंग शुरू होने से हत्या के बाद तक की पूरी कहानी बताई। हासिम ने बताया कि जिस दिन इमरान की पत्नी से अपने पति की हत्या करने की बात कही थी उसके बाद से ही वह अपनी बाइक पर बलकटी लेकर घूमने लगा था ताकि मौका लगते ही इमरान की हत्या की जा सके।

हासिम इमरान की पत्नी से इस कदर प्यार करता है कि पुलिस के सामने वह गिड़गिड़ाकर कहने लगा कि हत्या मैंने की है इसलिए इमरान की पत्नी को जेल न भेजा जाए।

एएसपी ने दी पुलिस टीम को शाबासी

घटना के दो-तीन घंटे बाद ही सीओ सवि रत्न गौतम के निर्देशन में हत्याकांड का राजफाश करने वाली पुलिस टीम को एएसपी ने शाबासी दी है। राजफाश करने वाली टीम में इंस्पेक्टर संजय कुमार शर्मा, एसएसआई महेंद्र सिंह चौहान, एसआई सुरेश कुमार, विनोद कुमार, महेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल नागेंद्र, कुलदीप देशवाल, कांस्टेबल रघुवीर सिंह, विशाल पूनिया, नितिन त्यागी, महिला कांस्टेबल शैली मोरल शामिल रही।

यह भी पढ़ें-

BJP से गठबंधन पर रालाेद नेताओं की खिली बांछे, 'बागपत समेत पश्चिमी यूपी में चलेगी NDA की आंधी'