Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: आठवीं छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, मतांतरण का दबाव; हिन्दू संगठनों ने पुलिस पर लगाए आरोप

Baghpat Crime News Update News साढ़े पंद्रह वर्ष की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद हिन्दू संगठनों में आक्रोश है। आरोपितों ने घर से बेटी को दोबारा उठाकर ले जाने का प्रयास किया। विरोध करने पर गाली-गलौज कर आरोपित हाथापाई पर उतारू हुए। बेटी को घर पर कई बार नमाज पढ़ते हुए पत्नी (छात्रा की मां) ने देखा था जिसको डांट फटकार लगाई गई थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 02 Sep 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
Baghpat News: बागपत में हिन्दू संगठनों ने धरना प्रदर्शन कर गिरफ्तारी की मांग की।

जागरण संवाददाता, बागपत। आठवीं की छात्रा को लव जिहाद में फंसाने का मामला सामने आया है। छात्रा से मुस्लिम दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया तथा मतांतरण का दबाव बनाया। उसको ऑनलाइन नमाज पढ़ाई जाती थी। आरोपित तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं एक आरोपित युवक को बचाने का आरोप लगाते हुए हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित परिवार ने कोतवाली में धरना दिया।

सीओ हरीश भदौरिया के कार्रवाई के आश्वासन पर धरना समाप्त किया। पुलिस ने एक आरोपित युवक को गिरफ्तार किया। बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के व्यक्ति ने बताया कि उसकी साढ़े 15 साल की बेटी आठवीं की छात्रा है। शनिवार शाम करीब सात बजे बेटी अचानक लापता हो गई थी।

आरोप है कि तलाश करने पर पड़ोसी वसीम के मकान के एक कमरे में रिजवान के साथ बेटी आपत्तिजनक स्थिति में मिली। वह बेटी को धमकाते हुए घर लेकर पहुंचा। तभी रिजवान अपने भाई रोजू तथा वसीम के साथ लाठी-डंडे लेकर घर में घुसकर उन्हें ललकारने लगे। 

मतांतरण की बातें करती थी बेटी

बेटी लगातार मतांतरण की बातें करती थी। बेटी ने अवगत कराया कि रिजवान मतांतरण करने का दबाव बना रहा था। जो घर से भगाकर ले जाना चाह रहा था। घर से गायब 48 हजार रुपये नगद और सोने की अंगूठी भी रिजवान के पास है। पीड़ित व्यक्ति का आरोप है कि रिजवान ने बेटी को लव जिहाद में फंसाकर कई बार दुष्कर्म किया तथा धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

पीड़िता ने दी स्वजन को जानकारी

पीड़िता ने अपने स्वजन को जानकारी दी कि वसीम धुलाई किए हुए कमरे देने के बहाने अपने घर पर लेकर गया, जहां पर रिजवान व वसीम ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस पर वसीम को बचाने का आरोप लगाते हुए पीड़ित स्वजन ने हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली में धरना दिया। चेतावनी दी कि जब तक वसीम की गिरफ्तार नहीं होगी, धरना समाप्त नहीं होगा। बाद में सीओ के आश्वासन पर धरना समाप्त किया।

ये भी पढ़ेंः IPS अनुराग आर्य के एक्शन से विभाग में खलबली: छह इंस्पेक्टर लाइन हाजिर, 20 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद में प्रेम कहानी का दुखद अंत: साबिया से बनी साक्षी चौहान की गला दबाकर हत्या, शक में पति ने किया कत्ल

आरोपितों पर हो सख्त कार्रवाई

बेटी बचाओ संघर्ष समिति एवं हिंदू संगठन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आरोपितों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर मधुसूदन शास्त्री, कपिल शर्मा, सत्यवीर ठाकुर, प्रियंका आर्य, पूजा शर्मा, राजीव राजपूत, दीपक मानव, कमल, प्रशांत भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

पीड़ित छात्रा को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपित रिजवान को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। पीड़िता के अदालत में बयान दर्ज कराया जाएगा। विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दीक्षित कुमार त्यागी, प्रभारी कोतवाली बागपत 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर