Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: 'विनेश फोगाट ने देश का नाम रोशन किया लेकिन'...चुनाव प्रचार करने पर सुरेश रैना ने दिया जवाब

Vetran Cricketer Suresh Raina On Vinesh Phogat ओलंपिक में देश के लिए खेलने वाली विनेश फोगाट अपने दम पर एक मुकाम तक पहुंची है। राजनीति में उनके जाने पर चुनाव प्रचार करने की बात पर सुरेश रैना ने स्पष्ट कहा कि वे चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। सुरेश रैना ने पंचमी पर नाग देवता की पूजा बागपत जिले के प्रसिद्ध मंदिर में की थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
बामनौली गांव में ग्रामीणों के साथ क्रिकेटर सुरेश रैना व उनकी पत्नी प्रियंका। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण दाहा/बागपत। बामनौली में स्थित शेषनाग मंदिर पत्नी एवं बच्चों संग पहुंचे क्रिकेटर सुरेश रैना ने पत्रकारों को वार्ता के दौरान कहा की नाग बाबा जो चाहेगा वही होगा इसलिए वे क्या कह सकते हैं। विनेश फोगाट के चुनाव प्रचार में जाने से इनकार करते हुए कहा की विनेश फोगाट ने देश का नाम रोशन किया है।

बच्चों संग मंदिर पहुंचे सुरेश रैना

क्रिकेटर सुरेश रैना ने विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने एवं उसके चुनाव प्रचार में जाने के सवाल पर कहा कि मैं क्यों जाऊंगा चुनाव प्रचार में। विनेश फोगाट ने अपने दम पर देश का नाम रोशन किया है लेकिन राजनीति में वे क्या कह सकते हैं, जिसकी मुझे जानकारी ही नहीं है।

सुरेश रैना की ससुराल है बामनौली

सुरेश रैना ने कहा, कि धार्मिक कार्यक्रम एवं मंदिरों में पूजा अर्चना करना उन्हें पहले से ही अच्छा लगता है। बामनौली गांव उनकी ससुराल में शेषनाग मंदिर, हनुमान मंदिर, ठाकुरद्वारा मंदिर जैसे काफी रमणीक मंदिर हैं, जिनकी भव्यता हर किसी को आकर्षित करती है। ऐसी जगह पूजा अर्चना करना एवं घूमना बेहद आनंदमई पलों में से एक है।

सुरेश रैना ने किए सभी मंदिरों के दर्शन

सुरेश रैना ने बामनौली के सभी मंदिरों के दर्शन किए। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख कुलदीप तोमर उर्फ चीकू, मा. प्रहलाद, हेमंत एडवोकेट, तेजपाल सिंह, जितेंद्र, पूर्व प्रधान वीरेश तोमर, नरेश डायरेक्टर, बसंत तोमर आदि मौजूद रहे।

सुरेश रैना और उनकी पत्नी प्रियंका ने मंदिर में की पूजा।

नारियल चढ़ाकर की पूजा

बड़ौत मुजफ्फरनगर मार्ग पर बामनौली में स्थित शेषनाग मंदिर में नाग पंचमी के अवसर पर आयोजित मेला में पहुंची हजारों श्रद्वालुओं की भीड़ ने प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगी। मेला में क्रिकेटर सुरेश रैना ने पत्नी संग मंदिर में नारियल चढ़ाकर पूजा अर्चना की। मंदिर में श्रद्वालुओं ने भंडारा का आयोजन कर प्रसाद वितरण कराया गया।

बड़ौत मुजफ्फरनगर मार्ग पर है मंदिर

बड़ौत मुजफ्फरनगर मार्ग पर स्थित शेषनाग मंदिर में नाग पंचमी के अवसर पर रविवार को आयोजित मेला में हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्वालुओं ने प्रसाद चढ़ाया। मंदिर में क्रिकेटर सुरेश रैना अपनी पत्नी प्रियंका बेटा रियो बेटी ग्रासिया के संग पूजा अर्चना कर नारियल चढ़ाया। इसके बाद भंडारे का आयोजन कर प्रसाद वितरण कराया। 

ये भी पढ़ेंः IPS अविनाश पांडेय ने पीलीभीत पुलिस में किया भारी फेरबदल: दियोरिया इंस्पेक्टर को हटाया, 19 उप निरीक्षकों के तबादले

ये भी पढ़ेंः Azam Khan Case: आजम खां के लिए अहम है आज का दिन, यतीमखाना प्रकरण में एक अधिकारी की गवाही

मंदिर में चढ़ता है नारियल

मंदिर पुजारिन उर्मिला ने बताया की शेषनाग मंदिर की मान्यता है की यहां पहली संतान होने पर लड़कियां आकर मंदिर में नारियल चढ़ाती है। इसके बाद भंडारे का आयोजन कर उसमे तैयार कराए गए देशी घी से बना हलुवा, खीर और कचोड़ी सब्जी आदि प्रसाद के रूप में बांटते है।