Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: जयंत चौधरी ने जारी की RLD के दो उम्मीदवारों की लिस्ट, सभी अटकलों पर लगा विराम

राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की है साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2024 के लिए एक उम्मीदवार की भी घोषणा की है। जारी लिस्ट के अनुसार बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से डॉ. राजकुमार सांगवान चुनावी मैदान में होंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए योगेश चौधरी के नाम का एलान किया है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 04 Mar 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Elections: जयंत चौधरी ने जारी की RLD के दो उम्मीदवारों की लिस्ट

जागरण संवाददाता, बागपत। राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2024 के लिए एक उम्मीदवार की भी घोषणा की है।

जारी लिस्ट के अनुसार, बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से डॉ. राजकुमार सांगवान चुनावी मैदान में होंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए योगेश चौधरी के नाम का एलान किया है।

सोमवार सुबह तक अटकलें थी कि बागपत लोकसभा सीट से या खुद जयंत चौधरी ताल ठोकेंगे या उनकी पत्नी चारू चौधरी चुनावी मैदान में उतरेंगी लेकिन लिस्ट जारी होती ही सारी तस्वीर पानी की तरफ साफ हो गई।

BJP से गठबंधन के बाद खुश हैं RLD के नेता

जब से बीजेपी और आरएलडी के गठबंधन का एलान हुआ है, तब से आरएलडी नेताओं की बांछे खिली हुई हैं। हर कोई यही कहता कि अब बागपत समेत पश्चिमी यूपी में एनडीए की आंधी चलेगी। रालोद राष्ट्रीय महासचिव चौधरी सुखबीर सिंह गठीना ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने जो फैसला लिया हम उसका स्वागत करते हैं। रालोद व भाजपा से गठबंधन से बागपत समेत पश्चिम उत्तर में एनडीए अब और मजबूत होगा। रालोद जिलाध्यक्ष चौधरी रामपाल धामा ने कहा कि रालोद तथा भाजपा मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। रालोद अपनी नीति एवं सिद्धांतों पर सभी वर्गों के हितों के लिए काम करेगा।

यह भी पढ़ें: Yogi Cabinet Expansion: जयंत चौधरी की पार्टी के दो विधायक बनेंगे मंत्री, नाम आए सामने

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लोकसभा की दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी जनसत्ता पार्टी, इन सीटों पर किसका बिगाड़ेगी खेल?