Move to Jagran APP

Baghpat News: चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, एक कांस्टेबल को पहले ही किया जा चुका निलंबित; निर्देष को फंसाने का आरोप

ककड़ीपुर चौकी प्रभारी बिजेंद्र सिंह को दोहरे हत्याकांड के वादी के बेटे को गांजा तस्करी में फंसाने के प्रयास के मामले में लाइन हाजिर किया गया है। इससे पहले एक कांस्टेबल को निलंबित किया जा चुका है। जान मोहम्मद की दुकान पर गांजा की पुड़िया रखकर हिस्ट्रीशीटर जाकिर फरार हो गया था। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

By Kapil Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 11 Oct 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
ककड़ीपुर चौकी प्रभारी लाइन हाजिर - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बागपत। दोहरे हत्याकांड के वादी के बेटे को गांजा तस्करी में फंसाने के प्रयास के मामले में ककड़ीपुर चौकी प्रभारी बिजेंद्र सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। इससे पहले एक कांस्टेबल को निलंबित किया जा चुका है। ग्राम असारा निवासी मुस्ताक के बेटे आरिफ व गांव की महिला महजबीं की आठ नवंबर 2022 को निर्मम हत्या की गई थी।

घटना का मुस्ताक ने रमाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। केस अदालत में विचाराधीन थी। गत छह अक्टूबर को उनके बेटे जान मोहम्मद की कास्मेटिक के सामान की दुकान पर गांव का रहने वाला हिस्ट्रीशीटर जाकिर गांजा की पुड़िया रखकर गया था। इसके 20 मिनट बाद ककड़ीपुर चौकी प्रभारी बिजेंद्र सिंह समेत चार पुलिसकर्मियों ने दुकान में उसी स्थान पर पहुंचकर गांजा बरामद किया था।

घटना सीसीटीवी में कैद

पुलिस ने जान मोहम्मद को अपने साथ थाने ले जाने की कोशिश की थी। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पीड़ित ने पुलिस अफसरों से शिकायत की। उधर एएसपी नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि इस मामले में ककड़ीपुर चौकी प्रभारी बिजेंद्र सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। इससे पहले कांस्टेबल इंद्रराज को निलंबित किया जा चुका है। खेकड़ा सीओ प्रीति की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जएगी।

मुठभेड़ में दबोचा रिंकू हत्याकांड का पांचवां आरोपित 

एक अन्य मामले में भावनपुर के मानपुर में रिंकू उर्फ सुमित हत्याकांड के पांचवें आरोपित सुमित उर्फ सोनू को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पैर में गोली लगने से घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। फरार दो हत्यारोपितों की तलाश में दबिश डाली जा रही है।

2019 में मानपुर में कोल्हू संचालक धीरू कश्यप के कत्ल का बदला लेने के लिए रिंकू की हत्या की गई। भावनपुर के मानपुर गांव निवासी राजपूत राजेश सिंह का इकलौता बेटा रिंकू सात फरवरी 2024 को धीरू हत्याकांड में जेल से जमानत पर आया था। वह पड़ोसी ईश्वर के घर सिलाई सीख रहा था। एक अक्टूबर को दोपहर करीब ढाई बजे हथियारों से लैस रवि, मंगल, वीरसिंह, गौरव और जोनी वहां पहुंचे और रिंकू पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

चार गोली लगने से रिंकू की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने नामजद आरोपित गौरव, जोनी, रवि लक्कड़ और अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। गुरुवार को भावनपुर पुलिस की टीम ने एत्मादपुर मानपुर चौराहे पर बाइक सवार सोनू उर्फ सुमित निवासी सिसौली, मुंडाली को रुकने का इशारा किया। उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली सोनू के पैर में लग गई। उसके कब्जे से तमंचा और बाइक बरामद कर ली गई। सीओ नवीना शुक्ला ने बताया कि सोनू पहले भी लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। रवि लक्कड के कहने पर सोनू उन्हें अपनी बाइक पर बैठाकर रिंकू के घर लाया था। रिंकू पर फायरिंग के दौरान वहां काम करने वाले कर्मचारियों ने कैंची फेंकी, जो सोनू के सिर में लग गई थी।

ये भी पढे़ं - 

अखिलेश यादव की नीतीश कुमार से बड़ी मांग, मोदी सरकार से समर्थन वापस लेने को कहा; बोले- यह मौका मिला है…


लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें