Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर-की देखने के बाद युवक ने क‍िया सुसाइड, फेल होने की आशंका के चलते उठाया कदम

यूपी पुल‍िस आरक्षी नागरिक भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर-की देखकर फेल होने का अंदेशा होने पर युवक ने सुसाइड कर ल‍िया। कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया। घटना की पुलिस को सूचना दिए गए बगैर युवक के शव की अंत्येष्टि कर दी। उधर पुल‍िस ने कहा क‍ि मामला संज्ञान में नहीं है न ही ऐसी कोई सूचना प्राप्त हुई है।

By Kapil Kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 16 Sep 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
युवक ने फांसी लगाकर दी जान।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, बागपत। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर-की देखकर फेल होने का अंदेशा होने पर युवक ने मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या की। वह दो बहनों का अकेला भाई था। युवक के शव की बगैर पुलिस कार्रवाई के स्वजन ने गमगीन माहौल में अंत्येष्टि कर दी।

बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी करीब 20 वर्षीय युवक की यूपी पुलिस में भर्ती होना की इच्छा थी। वह पिछले दो माह से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था। पिछले माह उसने यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा दी थी। उसको उम्मीद थी कि वह भर्ती हो जाएगा।

फेल होने का अंदेशा होने पर लगाई फांसी

ग्रामीणों के मुताबिक, पेपर की आंसर-की वेबसाइट पर जारी होने पर युवक ने शनिवार देर शाम प्रश्न के उत्तर तलाशे। उसके कुछ प्रश्नों के जवाब गलत मिले। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर-की देखकर फेल होने का अंदेशा होने पर युवक ने मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या की। इससे वह तनाव में था। परीक्षा में फेल होने का अंदेशा होने पर उसने कमरे के दरवाजे बंद फांसी के फंदे पर झूल गया। स्वजन को घटना का रविवार सुबह पता चला। मौके पर भीड़ एकत्र हुई। कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया।

घटना की पुलिस को सूचना दिए गए बगैर युवक के शव की अंत्येष्टि कर दी। उधर, कोतवाली एसएसआई वीरेंद्र राणा का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है, न ही ऐसी कोई सूचना प्राप्त हुई है।

दो घरों का इकलौता चिराग बुझा

ग्रामीणों ने बताया कि युवक के दो बहनें हैं, जिसके पिता की कई साल पहले मृत्यु हो गई थी। मां अपने मायके चली गई थी। युवक अपनी बहनों के साथ अपने चाचा के पास रहता था। उसके चाचा के सिर्फ एक छोटी बेटी है। घटना से परिवार में कोहराम मचा है। गांव में शोक है। पीड़ित स्वजन को सांत्वना देने वालों का घर पर तांता लगा है।

यह भी पढ़ें: Baghpat News: रेल ट्रैक पार कर कॉलेज जा रहीं छात्राएं पैसेंजर की चपेट में आईं, एक की मौत; तीन ने बचाई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर