Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bagpat: किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास करने पर युवक को 20 साल की सजा, कोर्ट के आदेश पर ही दर्ज हुआ था केस

विशेष लोक अभियोजक नरेंद्र पंवार व नरेश वेदवान के मुताबिक बागपत कोतवाली क्षेत्र की महिला ने आरोप लगाया था उसकी 15 वर्षीय बेटी को 10 मई 2017 की शाम युवक फिरोज ने खाली स्थान पर ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया था। घटना की पुलिस अफसरों से शिकायत की गई थी लेकिन सुनवाई नहीं हुई। न्याय के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की गई थी।

By Kapil Kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 22 Feb 2024 05:33 PM (IST)
Hero Image
अदालत के आदेश पर ही आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा।- सांकेति‍क तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, बागपत। किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में अदालत ने युवक को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई और 20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

विशेष लोक अभियोजक नरेंद्र पंवार व नरेश वेदवान के मुताबिक बागपत कोतवाली क्षेत्र की महिला ने आरोप लगाया था उसकी 15 वर्षीय बेटी को 10 मई 2017 की शाम युवक फिरोज ने खाली स्थान पर ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया था। घटना की पुलिस अफसरों से शिकायत की गई थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

न्याय के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की गई थी। अदालत के आदेश पर आरोपित फिरोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने फिरोज के खिलाफ कार्रवाई कर अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। पत्रावली एडीजे/स्पेशल पॉक्सो एक्ट संजीव कुमार की अदालत में विचाराधीन थी। वादी समेत पांच गवाहों की गवाही हुई।

20 साल कठोर कारावास की सजा

अदालत ने फिरोज को बुधवार को धारा 4(2) पॉक्सो एक्ट का दोषी करार दिया था। अदालत ने गुरुवार को फिरोज को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई और 20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड अदा न करने पर एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। अर्थदंड प्राप्त होने की दशा में आधी धनराशि पीड़िता को प्रतिकर के रूप में दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP News: महिला ने लगाया बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, कोर्ट के आदेश पर होमगार्ड सह‍ित छह पर FIR दर्ज

यह भी पढ़ें: UP News: मां की तेरहवीं के दिन बेटे ने की पिता की गला काटकर हत्या, वजह कर देगी हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें