Move to Jagran APP

बाप ने बेटी की शादी में खर्च किए 22 लाख, फिर भी दूल्हा मांग रहा 11 लाख कैश- दर्ज हो गया मुकदमा

पीड़ित पिता ने बताया कि वह अपनी बेटी को घर पर ले आए। जिसके बाद आरोपित उनके घर पहुंचे और धमकी देते हुए कहा कि यदि पुलिस में कार्रवाई की तो वह उन्हें दिल्ली में झूठे मुकदमे में फंसवा देंगे। इंस्पेक्टर छपरौली कुलदीप सिंह सिरोही ने बताया कि हरेंद्र सिंह की तहरीर पर पीड़िता के पति व अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Rajeev Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 12 Jul 2024 10:29 PM (IST)
Hero Image
महिला के पिता ने पति समेत चार के खिलाफ छपरौली थाने में दी तहरीर।

जागरण संवाददाता, बड़ौत। शादी में 11 लाख रुपये दहेज में न देने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर दी। पीड़िता के पिता ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

शादी में खर्च किए थे 22 लाख

हलालपुर गांव के रहने वाले हरेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि अपनी बेटी रिया की शादी चार मार्च 2024 को आदित्य चौधरी निवासी दिल्ली के साथ की थी। इसमें 22 लाख से ज्यादा रुपये खर्च हुए थे। बेटी ससुराल पहुंची तो सुसराल पक्ष के लोगों ने दहेज में 11 लाख रुपये नहीं देने का उलाहना देते हुए कहा कि जो तय हुआ था उसके अनुसार रुपये नहीं दिए गए।

अब वे उसे ससुराल में नहीं रखेंगे। बेटी के साथ ससुराल में मारपीट करते हुए दहेज लाने का दबाव डाला गया। पीड़ित ने बताया कि दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची तो बेटी को जानकारी हुई कि उसके पति के खिलाफ ज्योतिनगर थाने में एक मुकदमा भी दर्ज है।

मुकदमे की बात छिपाकर रखी

आरोपित के स्वजन को इसकी जानकारी थी, लेकिन उन्होंने शादी के दौरान मुकदमे की बात उनसे छिपाकर रखी। आरोपितों ने धमकी देते हुए कहा कि 11 लाख रुपये मिलने तक वह रिया को ससुराल में नहीं रखेंगे। वह अपनी बेटी को घर पर ले आए, जिसके बाद आरोपित उनके घर पहुंचे और धमकी देते हुए कहा कि यदि पुलिस में कार्रवाई की तो वह उन्हें दिल्ली में झूठे मुकदमे में फंसवा देंगे।

इंस्पेक्टर छपरौली कुलदीप सिंह सिरोही ने बताया कि हरेंद्र सिंह की तहरीर पर पीड़िता के पति आदित्य, ससुर सुभाष, सास राजेश निवासी गंगा विहार थाना गोकलपुरी नई दिल्ली, ममिया ससुर धर्मेंद्र निवासी हाथी करौदा शामली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें : रसगुल्ला खाने को लेकर शादी में चले लाठी-डंडे, दुल्हन पक्ष के लोगों ने बरातियों को पीटा- दूल्हे को जाना पड़ा अस्पताल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।