Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बागपत में टायर गलाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर तक धुएं के गुब्बार; मची अफरातफरी

बागपत जिले के बोहला गांव में एक टायर और रबर गलाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इस हादसे में एक कर्मचारी के झुलसने की भी खबर है। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Rajeev Kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
टायर गलाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग, कई किलोमीटर तक धुएं के गुब्बार

जागरण संवाददाता, बड़ौत। बोहला गांव में तड़के चार बजे टायर और रबड़ गलाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में टाइट, रबर के अवशेष आदि सामान जलकर राख हो गया। अचानक लगी आग से फैक्ट्री में अफरातफरी मच है, जिसमें एक कर्मचारी के झुलसने की सूचना है। मौके पर पहुंची पुलिस और फायरब्रिगेड कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बोहला गांव में टायर और रबड़ के अवशेष जलाने की फैक्ट्री है, जिसमें गुरुवार तड़के चार बजे अचानक आग लग है। देखते ही देखते टायर और रबर के अवशेषों ने आग पकड़ ली। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री में अफरातफरी का माहौल मच गया। आग बुझाने के दौरान एक कर्मचारी के झुलस जाने की भी सूचना है।

फैक्ट्री मालिक ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी।मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के बाद फैक्ट्री मालिक फरार हो गया। उधर, धुंए का गुब्बार देखकर गांव के लोग भी मौके पर पहुंचे। गांव के लोगों का कहना है कि फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित की जा रही थी, जो आसपास प्रदूषण फैलाने का काम कर रही थी।

इंस्पेक्टर मनोज कुमार चहल ने बताया कि हादसे की जानकारी मिली है लेकिन आग में कोई झुलसा या नहीं इसकी जानकारी नहीं है। फायरब्रिगेड कर्मियों ने आग को बुझा दिया गया है। एसडीएम अमर चंद वर्मा ने बताया कि फैक्ट्री की जांच कराई जाएगी कि किसकी अनुमति से फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था। उधर, कई किलोमीटर तक आसमान में धुएं के गुब्बार देखे गए।

इसे भी पढ़ें: Bareilly Explosion: सिलेंडर में आग से अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच की मौत; चार पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें