Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मेरठ-बागपत-सोनीपत हाईवे आज से बंद, रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू; ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर जारी

Baghpat News हरियाणा के सोनीपत शामली मुजफ्फरनगर की ओर से मेरठ की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर राष्ट्र वंदना चौक पर पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे(ईपीई) से डायवर्ट कर मेरठ की ओर उनके गंतव्य पर भेजा जाएगा। डेढ़ साल तक कार्य चलेगा। स्थानीय लाेगों को निकलने के लिए कुछ परेशानियां हो सकती हैं।

By Kapil Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 03 Sep 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
अग्रवाल मंडी टटीरी में रेलवे फाटक के ऊपर पुल निर्माण की तैयारी करते कर्मचारी। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण अग्रवाल मंडी टटीरी/बागपत। ओवरब्रिज निर्माण के मद्देनजर मंगलवार (आज) से मेरठ-बागपत-सोनीपत हाईवे करीब ड़ेढ साल के लिए कस्बा में बंद किया है। यात्रियों की सुविधा के लिए रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू की गई है।

सोमवार को एसडीएम अविनाश त्रिपाठी, सीओ विजय कुमार तोमर, यातायात प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह, व रेलवे के अफसरों ने संयुक्त रूप से डायवर्ट रूट का जायजा लिया। सड़कों की मरम्मत होगी तथा रेलवे अंडरपास से पानी निकलवाया जाएगा।

रूट किया गया है डायवर्ट 

  • बागपत से मेरठ की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को (दो पहिया/चार पहिया) बागपत-मेरठ हाईवे पर स्थित चीनी मिल बागपत के बराबर में ग्राम बाघू, अंडरपास से, बली की ओर से डायवर्जन कर फूलवती लॉ कॉलेज के सामने से होते हुए बागपत-मेरठ हाईवे पर निकाला जाएगा।
  • मेरठ से बागपत होते हुए सोनीपत, शामली, मुजफ्फरनगर की ओर आने वाले भारी वाहनों को बड़ौत-अमीनगर सराय से गुजारा जाएगा।
  • दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को पिलाना भट्ठा-ढिकौली मार्ग से रटौल, चिरौड़ी, बंथला मार्ग से गाजियाबाद की ओर भेजा जाएगा।
  • पिलाना भट्ठा, से पांची चौराहा होते हुए बड़ागांव स्थित टोल प्लाजा ईपीई का प्रयोग करते हुए बागपत एवं दिल्ली की ओर वाहनों को गुजारा जाएगा।
  • मेरठ से बागपत की ओर आने वाले हल्के वाहनों को ग्राम सूजरपुर महनवा स्थित अंडरपास से होते हुए सूजरपुर महनवा, अग्रवाल मंडी टटीरी से मेरठ-बागपत हाईवे से गुजारा जाएगा। असुविधा से बचने के लिए हल्के वाहन भी ईपीई का प्रयोग करें।

अपर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने सोमवार शाम ट्रैफिक एडवाइजरी करते हुए बताया कि मंगलवार से रूट डायवर्जन लागू कर दिया है।

वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

यातायात डायवर्जन व्यवस्था में कभी भी आवश्यकतानुसार संशोधन किया जा सकता है। डायवर्जन के दौरान असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। यातायात पुलिस हेल्पलाइन नंबर-8860085654 है।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में आज बरसेंगे बादल या उमस करेगी परेशान, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ेंः Haryana Election 2024: हरियाणा में ब्राह्मणों और वैश्यों को साधने में जुटी भाजपा, टिकटों में दिखाएगी दरियादिली

क्षेत्रवासियों को होगी परेशानी

कस्बा टटीरी निवासी व्यापारी दीपक, अमित, दीपक, मनोज आदि का कहना है कि रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनने से क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिलेगा, लेकिन अंडरपास बनने से क्षेत्रवासियों को परेशानी होगी।

रास्तों पर लाइट व सड़कों की जाए मरम्मत

कस्बा टटीरी के समाजसेवी अनिल गांधी ने प्रशासन से मेरठ-बागपत सोनीपत हाईवे स्थित रेलवे फाटक बंद करने से पहले रास्तों पर लाइट व सड़कों की मरम्मत की जाए, ताकि वाहन चालकों किसी भी तरह की परेशानी न हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर