Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मायावती की I.N.D.I. अलायंस में होगी एंट्री? जयंत चौधरी ने कर दिया साफ, बोले- 'BSP की हम क्यों...'

UP Politics जयंत चौधरी ने तीखे तेवर दिखा भाजपा पर तंज कसा कि वह पहले निर्णय लेती है और फिर उसे बदल देती है। उन्होंने चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि उनकी पत्नी चारू चौधरी की लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। पत्रकारों से बात करते हुए जयंत ने कहा कि भाजपा अपनी शैली के अनुसार पहले निर्णय लेती है और फिर बदलती है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 25 Dec 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
मायावती की I.N.D.I. अलायंस में होगी एंट्री? जयंत चौधरी ने कर दिया साफ, बोले- 'BSP की हम क्यों...'

जागरण संवाददाता, बागपत। राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य जयंत चौधरी ने तीखे तेवर दिखा भाजपा पर तंज कसा कि वह पहले निर्णय लेती है और फिर उसे बदल देती है। उन्होंने चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि उनकी पत्नी चारू चौधरी की लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है।

पत्रकारों से बात करते हुए जयंत ने कहा कि भाजपा अपनी शैली के अनुसार पहले निर्णय लेती है और फिर बदलती है। गन्ना के रस से एथेनाल, तीन कृषि कानून तथा भूमि अधिकरण कानून के मामले में भाजपा ने अपने ही फैसलों को बदला है। कुश्ती संघ में भ्रष्टाचार, गबन तथा अत्याचार करने वालों को व्यवस्था से बिल्कुल बाहर कर देना चाहिए।

बागपत से रालोद ही लड़ेगी चुनाव

आइएनडीआइए में रालोद की सीटों की संख्या के दावे के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया कि बढ़िया होगा, बागपत में रालोद ही लड़ेगा। खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि जनता से बात कर निर्णय लेंगे।

मिमिक्री मामले पर कहा कि हर चीज में जाति लाना ठीक नहीं। जिस संविधान की धारा में उपराष्ट्रपति ने शपथ ली, उसमें कहीं नहीं लिखा कि जाति का उल्लेख करें। उपराष्ट्रपति ने जिस तरह से मामला हैंडल किया उसमें भी कुछ कमियां हैं। मिमिक्री में कहीं भी जाति सूचक शब्द का जिक्र नहीं।

मिमिक्री करने वाले सांसद कह चुके कि उनकी मंशा व्यक्तिगत भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। उपराष्ट्रपति जिस पद पर बैठे हैं, उन्हें उसकी ताकत समझनी चाहिए। ब्रिटिश संसद में तो सदन के बीच मिमिक्री बनाते हैं।

राहुल गांधी के वीडियो बनाने के सवाल पर बोले कि वीडियो तो कोई भी बना सकता है। वहीं, बसपा के सवाल पर कहा कि हम क्यों उसकी चर्चा करेंगे, जब वह विपक्षी गठबंधन में आना नहीं चाहती। आइएनडीआइए की बैठक में मायावती पर कोई भी चर्चा नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू विरोधी बयानों पर अखिलेश ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, सपा के महाब्राह्मण पंचायत में उठा मुद्दा