Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिजली घर में लुटेरों ने बोला धावा… एसएसओ के सीने पर तमंचा लगाकर पूछा- बताओ और लोग कहां हैं

विद्युत उपकेंद्र बामनौली में नकाबपोश बदमाशों ने तमंचे के बल पर एसएसओ व लाइनमैन को बंधक बनाकर लाखों रुपए की कीमत के विद्युत उपकरण एवं बैटरी लूट ली। बदमाश विद्युत कर्मियों से आठ हजार की नगदी भी लूट ले गए। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। एसएसओ ने बिनौली थाने पर तहरीर दी है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जानकारी करने में जुटी है।

By Veerpal Pal Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 05 Feb 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
बिजली घर में लुटेरों ने बोला धावा, एसएसओ को बनाया बंधक।

संवाद सूत्र, बागपत। विद्युत उपकेंद्र बामनौली में नकाबपोश बदमाशों ने तमंचे के बल पर एसएसओ व लाइनमैन को बंधक बनाकर लाखों रुपए की कीमत के विद्युत उपकरण एवं बैटरी लूट ली। बदमाश विद्युत कर्मियों से आठ हजार की नगदी भी लूट ले गए। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। एसएसओ ने बिनौली थाने पर तहरीर दी है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जानकारी करने में जुटी है।

यह है पूरा मामला

सिरसली के जंगल में स्थित बामनौली बिजली घर पर नकाबपोश बदमाशों ने बिजली घर पर ड्यूटी दे रहे एसएसओ पूर्व फौजी प्रमोद कुमार निवासी आजमपुर मुलसम व लाइनमैन ओमबीर निवासी तगाली थाना डीलारी जनपद मुरादाबाद को बंधक बनाकर वहां से तीन सेट की 26 बड़ी बैटरी, ग्राउंड में खराब हालत में पड़े पांच एमवीए विद्युत ट्रांसफार्मर से तांबे धातु की पांच लीड तथा प्रमोद कुमार से पांच हजार, ओमबीर से तीन हजार की नगदी लूट ले गए। 

एसएसओ प्रमोद कुमार ने बताया कि वह लाइनमैन ओमबीर के साथ रात ड्यूटी पर था। मैं मशीनों वाले ऑफिस में था, जबकि ओमबीर दूसरे कक्ष में था। रात 11:45 पर चार नकाबपोश बदमाश ऑफिस में घुस गए तथा दो बदमाशों ने उसके सीने पर तमंचा लगाकर पूछा कि बताओ और लोग कहां है। 

एसएसओ के दोनों हाथ बांधे

उसने यह कह दिया कि मैं अकेला ही यहां हूं, लेकिन तभी ओमबीर अपने कमरे से पानी लेने बाहर निकला तो बदमाशों ने उसे भी पकड़ लिया। बदमाशों ने एसएसओ के दोनों हाथ पीछे कर बांध दिए और एक कमरे में दोनों को बंद कर नीचे लेटा दिया। 

कहा कि यदि शोर मचाने का प्रयास किया तो गोली मार देंगे। दोनो के मुंह पर कपड़ा ढक दिया गया। बताया कि जिन बदमाशों ने उन्हें बंधक बनाया, उनकी संख्या चार थी सभी के मुंह ढांपे हुए थे, जबकि बाहर ग्राउंड में और भी लोगों की आवाज आ रही थी। 

बदमाश प्रमोद का पर्स से पांच हजार, ओमबीर के पर्स से तीन हजार रुपए ले गए। बाद में उनके मोबाइल बाहर ग्राउंड में डालकर चले गए तथा उनके कमरे की बाहर की कुंडी लगा गए। 

बच्चों ने खोला दरवाजा

सुबह सवेरे इंटर कॉलेज के ग्राउंड में दौड़ लगाने आए बामनौली गांव के बच्चों ने दरवाजा खोलकर उन्हें बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर बिनौली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। 

इंस्पेक्टर बिनौली महेंद्रपाल सिंह का कहना है कि लूट की घटना नहीं हुई सिर्फ पांच छह बैटरी गई है। प्रमोद कुमार ने सामान चोरी की तहरीर दी गई है, जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP Budget 2024: योगी सरकार ने बजट में अयोध्‍या, काशी और महाकुंभ के ल‍िए खोला प‍िटारा, इतने करोड़ रुपए की दी सौगात

यह भी पढ़ें: UP Budget 2024 : योगी सरकार के बजट के तुरंत बाद अखिलेश ने शेयर कर दिया यह वीडियो, कहा- बजट में थोड़ा पैसा...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर