Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: प्रेम संबंधाें में बाधक बनने पर दी खौफनाक मौत; नोएडा की मनीषा की थी सूटकेस में जली लाश, पहले गला दबाया फिर लगाई आग

Baghpat Crime News In Hindi हत्या कर सूटकेस में बंद करके जलाया गया शव नोएडा की मनीषा का निकला। पुलिस ने जला हुआ युवती के शव का फोटो दिखाया तो पीड़ित स्वजन ने मनीषा उर्फ मिन्नी चौहान के रूप में शिनाख्त की। तहेरे भाई संदीप व बहन मोनिका ने बताया कि उनकी चचेरी बहन मनीषा चौहान मल्टी नेशनल कंपनी में नौकरी करती थी।

By Kapil KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
हत्या कर सूटकेस में बंद करके जलाया गया शव नोएडा की मनीषा का निकला

जागरण संवाददाता, बागपत: हत्या कर सूटकेस में बंद करके जलाए गए शव की शिनाख्त नोएडा के सेक्टर-39 के गांव सैदपुर की युवती मनीषा के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर करीबी महिला ने प्रेमी संग मिलकर मनीषा की गला घोंटकर हत्या की थी।

सबूत मिटाने के लिए उसके शव को नोएडा से कार में ग्राम सिसाना लाकर जलाया था। पुलिस जल्द ही घटना का आधिकारिक राजफाश करेगी। पुलिस ने केस से जुड़े कई संदिग्धों को हिरासत में ले रखा है।

सीसीटीवी से कार के मालिक के पास सोनीपत पहुंची

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ग्राम सिसाना में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर पुलिस की टीम घटना में प्रयुक्त कार के मालिक के पास सोनीपत पहुंची। उसने जानकारी दी कि बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का उसका रिश्तेदार बहाने से कार मांगकर ले गया था।

ये भी पढ़ेंः Etah News: आखिरकार ढाई माह बाद छात्रा हत्याकांड का पर्दाफाश; पड़ोसी ने दबोची थी लड़की, दुष्कर्म में नाकाम होने पर मार डाला

गहनता से जांच की गई तो पता चला कि यह युवक नोएडा में रहकर हरियाणा के जनपद गुरुग्राम में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। युवक का नोएडा निवासी एक महिला से प्रेम प्रसंग है। करीब डेढ़ माह पहले महिला व युवक को आपत्तिजनक स्थिति में मनीषा (महिला की रिश्ते की करीबी) ने देखकर मोबाइल से वीडियो बना लिया था। महिला ने मनीषा पर वीडियो डिलीट करने का दबाव बनाया, इसको लेकर उनके बीच झगड़ा हुआ।

ये भी पढ़ेंः Agra Air Pollution News: जहरीली हुई हवा! AQI में लगातार बढ़ोत्तरी; शहर में छाई धुंध की चादर, हवा में बढ़े धूल कण, सांस लेने में हुई तकलीफ

मनीषा ने स्थानीय पुलिस से शिकायत की थी। बाद में महिला व उसके प्रेमी ने मिलकर मनीषा की हत्या करने का षडयंत्र रचा। एक नवंबर यानी करवाचौथ की रात योजनाबद्ध तरीके से महिला व उसके प्रेमी ने मिलकर युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर गला घोंटकर हत्या की, फिर सूटकेस में शव बंद किया। युवक कार से ग्राम सिसाना पहुंचा और श्मशान घाट के निकट खाद के गड्ढे में सूटकेस में बंद युवती के शव को आग लगा दी।

भाई ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी

एक नवंबर की रात से मनीषा घर पर नहीं दिखी तो उसके भाई ने आसपास व रिश्तेदारी में तलाश किया, लेकिन कहीं पता नहीं चला। बाद में स्थानीय थाने में पहुंचकर बहन की गुमशुदगी दर्ज कराई।

शादी से पहले है महिला का प्रेम प्रसंग

पुलिस सूत्रों के अनुसार महिला सोनीपत जनपद के एक गांव की है। उसका शादी से पहले से ही युवक से प्रेम प्रसंग है। युवक अक्सर महिला के पास जाता था।

युवती की शिनाख्त मनीषा निवासी ग्राम सैदपुर, नोएडा के रूप में हुई है। युवती व स्वजन का डीएनए सैंपल जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। महिला समेत चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। केस का शीघ्र राजफाश किया जाएगा। अर्पित विजयवर्गीय, एसपी बागपत