Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में अब ब्लड डोनेशन में भी चल रहा फर्जीवाड़ा, एंबुलेंस में खून निकाल रहे चार आरोपी दबोचे

पुलिस को आरोपितों से पूछताछ कर पूरे गिरोह को पकड़कर कार्रवाई करने की चाहिए। कोतवाली प्रभारी राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर के आधार पर हापुड़ के सौलाना थाना धौलाना निवासी चालक योगेंद्र शर्मा पुत्र सुरेंद्र शर्मा लोनी निवासी यशु शर्मा पुत्र योगेंद्र शर्मा व शिवम पुत्र रुपनारायण व भजनपुरा दिल्ली निवासी नवनीत सिंह पुत्र उदय वीर सिंह पर मुकदमा दर्ज किया है। जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

By Gaurav Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 21 Mar 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
यूपी में अब ब्लड डोनेशन में भी चल रहा फर्जीवाड़ा, ऐंबुलेंस में खून निकाल रहे चार आरोपी दबोचे

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : पांडव पुलिया पर फर्जी तरीके से एंबुलेंस में लाेगों को खून निकालते चार आरोपित को स्वास्थ्य विभाग टीम ने दबोच लिया। संबंध में कागजात नहीं मिलने पर सीएचसी अधीक्षक ने आरोपितों के विरुद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

बुधवार दोपहर पांडव पुलिया पर एक रक्तदान करने वाली एंबुलेंस में चार लोग आसपास के लोगों को एकत्रित कर खून ले कर रहे थे। रक्तदाताओं को शक हुआ तो सूचना पर सीएचसी अधीक्षक डा. मसूद अनवर ने टीम को मामले की जांच को भेजा। डा. संतोष कुमार, संजीव सांगवान व अंकुर कुमार ने उक्त टीम से रक्तदान शिविर संबंधित कागजात मांगे तो कोई जवाब व कागजात नहीं दे सके। टीम ने तुरंत अधिकारियों को सूचित करने के साथ ही पुलिस को भी बुलाया। पुलिस चारों आरोपित व एंबुलेंस को कोतवाली पर ले आई।

संबंध में सीएचसी अधीक्षक ने तहरीर देकर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की। बता दें कि पूर्व में भी एंबुलेंस कर्मचारियों ने कई बार शिविर लगाकर लोगों से रक्तदान कराया है। समाजसेवी अनुज कौशिक, रामकुमार धामा, सोनू चौहान आदि का कहना है कि संभवत: आरोपित रक्तदान कराकर बेचने का काम करते होंगे।

पुलिस को आरोपितों से पूछताछ कर पूरे गिरोह को पकड़कर कार्रवाई करने की चाहिए। कोतवाली प्रभारी राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर के आधार पर हापुड़ के सौलाना थाना धौलाना निवासी चालक योगेंद्र शर्मा पुत्र सुरेंद्र शर्मा, लोनी निवासी यशु शर्मा पुत्र योगेंद्र शर्मा व शिवम पुत्र रुपनारायण व भजनपुरा दिल्ली निवासी नवनीत सिंह पुत्र उदय वीर सिंह पर मुकदमा दर्ज किया है। जांचकर कार्रवाई की जाएगी।