Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : बदल गए जेल में बंदी से मुलाकात के नियम, अब ऑनलाइन बुक होगी पर्ची- फिर करना होगा यह काम

अब बंदी से मुलाकात के लिए स्वजन घर बैठकर आनलाइन पोर्टल पर बंदी के संबंध में समस्त जानकारी डालकर मुलाकात बुक करा सकते हैं। पर्ची बुक कराने के बाद समय पर स्वजन जेल पर पहुंचकर बंदी से मुलाकात कर सकेंगे। इतना ही नहीं अब जेल पर रहने वाली भीड़ भी कम रहेगी। जेलर जितेंद्र कश्यप का कहना है अब आनलाइन पर्ची बुक कराकर ही बंदी से मुलाकात की जा सकेगी।

By Gaurav Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 30 Aug 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
पर्ची के लिए सुबह नहीं जाना पड़ेगा जेल परिसर।

संवाद सहयोगी, खेकड़ा। जेल में बंदियों से मुकालात के लिए अब मुलाकाती को घंटों पहले पहुंचकर पर्ची नहीं बनवानी पड़ेगी। शासन की तरफ से अब आनलाइन पर्ची बुक कराने की सुविधा शुरू कर दी गई है। इससे जेल पर होने वाली भीड़ भी कम होगी।

अब लाइन से मिलेगा छुटकारा

जेल विभाग ने बंदियों के स्वजन की सुविधा के लिए आनलाइन मुलाकात पर्ची बुक करने की सुविधा शुरू की है। अभी तक बंदियों से मुलाकात के लिए स्वजन को समय से घंटों पहले भगदौड़ कर जेल परिसर पर पहुंचना पड़ता था।

अब बंदी से मुलाकात के लिए स्वजन घर बैठकर आनलाइन पोर्टल पर बंदी के संबंध में समस्त जानकारी डालकर मुलाकात बुक करा सकते हैं। पर्ची बुक कराने के बाद समय पर स्वजन जेल पर पहुंचकर बंदी से मुलाकात कर सकेंगे। इतना ही नहीं अब जेल पर रहने वाली भीड़ भी कम रहेगी। जेलर जितेंद्र कश्यप का कहना है कि अब आनलाइन पर्ची बुक कराकर ही बंदी से मुलाकात की जा सकेगी। इसके लिए गूगल पर ई मुलाकात टाइप कर पाेर्टल खोलना होगा।