Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चोर की पिटाई कर रहे थे... फिर पुलिस पर भी किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पिटा; जीप में भी तोड़फोड़

यूपी में बागपत के बुढ़पुर गांव में चोरी के आरोपी को बचाने के लिए ग्रामीणों ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और थाने की जीप में तोड़फोड़ की। पुलिस ने कई थानों से फोर्स बुलाकर आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने चोरी की पीड़िता और हमलावर ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Rajeev Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 21 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
चोर की पिटाई कर रहे थे... फिर पुलिस पर भी किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पिटा; जीप में भी तोड़फोड़

संवाद सूत्र, रमाला। चोरी के दो आरोपितों की पिटाई की सूचना पर बूढ़पुर गांव में पहुंची पुलिस पर लोगों ने जानलेवा हमला बोल दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और थाने की जीप में तोड़फोड़ कर दी। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से चोरी के एक आरोपित को छुड़ाकर हिरासत में ले लिया, वहीं दूसरा फरार हो गया। एक मुकदमा चोरी की पीड़ित महिला और दूसरा मुकदमा पुलिस ने प्रधान समेत हमलावर ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज कराया है।

बूढ़पुर गांव में गुरुवार रात लगभग 11.30 बजे दो युवक दानिस्ता पत्नी कय्यूम के घर चोरी कर रहे थे। आहट होने पर वह जाग गई। उसने शोर मचा दिया तो एक आरोपित घर में रखे 50 हजार रुपये लेकर फरार हो गया। दूसरे को लोगों ने पकड़ लिया और उसकी बाइक में तोड़फोड़ करते हुए मारपीट शुरू कर दी।

यह रुपये दानिस्ता के भतीजे आसिफ के उपचार के लिए रखे थे। पकड़ा गया आरोपित किशनुपर बराल का रहने वाला है। उधर, आरोपित की पिटाई की सूचना पर प्रभारी एसओ श्याम सिंह, ककड़ीपुर पुलिस चौकी प्रभारी बिजेंद्र, चालक सिपाही सोनित व हाेमगार्ड सुभाष थाने की जीप लेकर गांव में पहुंचे और ग्रामीणों से आरोपित को छुड़ाने का प्रयास किया।

पुलिसकर्मियों की दौड़ा-दौड़ाकर पिटा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इसी दौरान हुई जद्दोजहद में ग्राम प्रधान सचिन समेत अन्य आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव करते हुए लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों की दौड़ा-दौड़ाकर पिटाई कर दी। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। ग्रामीणों ने पुलिस की जीप को तोड़ दिया। पुलिसकर्मियों ने और पुलिस बल मौके पर बुला लिया। पुलिस ने चोरी के आरोपित युवक को छुड़ाकर हिरासत में ले लिया और उसका उपचार कराया।

इस घटना में सिपाही चालक सोनित और होमगार्ड सुभाष घायल हो गए। दोनों का सीएचसी पर उपचार कराया गया। दानिस्ता ने थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरा मुकदमा हमला करने की घटना में प्रभारी एसओ श्याम सिंह ने ग्राम प्रधान सचिन, आसिफ, अय्यूब, कय्यूम, असगर, हकीमू, इरफान, फारुख, मुन्ना, शोएब, जमीला, मोमीन, हमीद, सागर, दानिस्ता निवासी बूढ़पुर के अलावा 20-25 अज्ञात पर दर्ज कराया है। इसमें जानलेवा हमला, सरकारी कार्य में बाधा, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, बलवा जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।