Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: तेजी से बदला मौसम, बूंदाबांदी और आंधी के बाद अब बिजली का अलर्ट, बागपत में किसानों की उड़ी नींद

Baghpat Weather News In Hindi शनिवार की सुबह से ही गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया था। दोपहर तक हाल खराब हो गए थे। गर्मी से बचाव के लिए शीतल पेयपदार्थों का लोग सेवन कर रहे थे। धूप से बचाव के लिए छांव में लोग खड़े नजर आए है। गर्मी का प्रकोप के कारण लोग डायरिया और बुखार की चपेट आते जा रहे है।

By Surendra Kumar Kashyap Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 13 Apr 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
Baghpat News: आंधी और बूंदाबांदी के बाद दिन में लाइट जलाकर निकलता बाइक सवार।

संवाददाता, जागरण बागपत। दिनभर लोग गर्मी से बेहाल रहे। गर्मी से बचाव कराने के लिए जतन कर रहे थे। शाम को मौसम में हुए बदलाव से राहत पहुंची। धूलभरी तेज हवा चलने से लोगों को परेशानी हुई। किसानों की नींद उड़ गई है। बदलते मौसम को देखते हुए किसानों को कटी हुई फसलों को सुरक्षित कर दिया।

अचानक बदला मौसम

शनिवार शाम के समय मौसम में एकाएक बदलाव हो गया है। आकाश में बादल छा गए और बूंदबांदी हुई। धूलभरी तेज हवा चलने से लोग बेहाल हो गए। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे और अन्य मार्गों पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। धूल से बचाव करते हुए गंतव्य तक पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः CM Yogi In Baheri: सीएम बोले, 'उन्हें मालूम है कि दंगा किया तो जाएंगे जहन्नुम, जान की भीख मांग रहे दंगाई, बेच रहे सब्जी'

तेज बिजली कड़कने का अनुमान

मौसम विशेषज्ञ डा. श्वेता सिंह ने बताया कि अभी मौसम में इसी तहर बदलाव होता रहेगा। 15 अप्रैल तक हल्की वर्षा के आसार है और तेज हवा चलेगी। तेज बिजली भी कड़केगी। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है। जबकि अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेंः Election 2024: दिलचस्प हुआ बदायूं का चुनाव, सपा-भाजपा के बाद अब मायावती ने इस पूर्व विधायक को बनाया प्रत्याशी!

चांदीनगर। शनिवार शाम अचानक मौसम में बदलाव आ गया अचानक तेज आंधी से खेतों में खड़ी सरसो की फसल में नुकसान हुआ है साथ ही इन दिनों आम की फसल में दाना पड़ना शुरू हो गया है आंधी के कारण छोटा आम टूट कर गिर जाने से आम की फसल में नुकसान हुआ है। गेंहू की फसल गिर गयी है जिससे किसान चिंतित है। किसानों का कहना है कि मौसम में बदलाव से काफी नुकसान होगा