Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में शराब और मांस की दुकाने बंद रखने का DM का आदेश जारी, नोट कीजिए क्या है डेट और इसकी वजह?

Baghpat News Kanwar Yatra Meeting डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलक्ट्रेट में ली बैठक में कहा कि भगवान की सेवा के लिए और श्रद्धालुओं की आस्था के लिए श्रावण मास की शिवरात्रि के मेले की तैयारी में अधिकारी अपने विभाग से संबंधित अपना शत प्रतिशत दें। श्रद्धालुओं को कावड़ मार्ग यानी जनपद की सीमा में कोई समस्या सामने नहीं होनी चाहिए।

By Jaheer Hasan Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:25 AM (IST)
Hero Image
कांवड़ के चलते शराब और मांस की दुकानें बंद रखी जाएगी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बागपत। जिला प्रशासन ने दो अगस्त को शिवरात्रि पर्व की तैयारी शुरू कर दी है। डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह तथा एसपी अर्पितविजयवर्गीय ने अधिकारियों की बैठक लेकर कांवड़ यात्रा पर सड़क मरम्मत, स्वचछता, पेयजल, बिजली, पानी, शौचालय, कांवड़ मार्गों पर जमीन पर रखे ट्रांसफॉर्मर हटवाने, परिवहन, पथ प्रकाश व्यवस्था, मेडिकल कैंप तथा सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी।

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने कांवड़ मार्गों पर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए। कावड़ मार्ग पर विद्युतीकरण कराने ड्यूटी प्वाइंट पर संबंधित कार्मिक का नाम और मोबाइल नंबर साइनेज बोर्ड पर लिखाएं।

डीएम ने कांवड़ मार्ग पर गूलर पेड़ टहनी साफ कराने तथा गूलर के पेड़ पर लाल झंडे को संकेत लगवाने की हिदायत दी। बिजली के खंबे के पास शिविर नहीं लगाए जाएंगे। शिविर के पास खाद सुरक्षा का सर्टिफिकेट अवश्य हो। शिविर में काम करने वाले व्यक्तियों का पुलिस सत्यापन होगा।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा में अलीगढ़ के सांसद शपथ लेकर बोले, भारत माता की जय...,तभी धर्मेंद्र यादव ने कहा ऐसा कि चौंक गए सभी

शराब की दुकानें बंद रहेंगी

डीएम ने कहा, कि जर्जर तार ,जर्जर पोल हटवाने जमीन पर रखे ट्रांसफार्मर हटवाने बैरिकेडिंग की जाए कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले पोल पर पन्नी लगाई जाए। प्रत्येक दुकान पर रेट लिस्ट लगेगी। मीट की दुकान खोलने की अनुमति नहीं मिलेगी। शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

ये भी पढ़ेंः IPS Transfer: कौन हैं डॉ. विपिन टांडा जिन्हें मेरठ में बनाया गया है एसएसपी, मुंबई के पूर्व कमिश्नर हैं रिश्तेदार

हेल्पलाइन नंबर की हो व्यवस्था

सड़क पर दुकान ना लगे सड़क पर आवागमन होगा और कावड़िया रहेंगे दुकानों के लिए अलग जगह चिन्हित करें। पार्किंग की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए। कांवड़ मार्ग की मैपिंग व्यवस्था कराने, हेल्पलाइन नंबर दर्ज कराने की हिदायत