Move to Jagran APP

पुलिस की वर्दी पहनने का शौकीन है युवक, जेल जाकर भी नहीं गई दारोगा बाजी… करतूतों ने फिर पकड़वा दिया

बागपत जिले में रमाला थाना पुलिस ने एक फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है। आरोपी यश कुमार खुद को यूपी पुलिस का दारोगा बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करता था। उसने एक युवक से 50 हजार रुपये लिए थे। आरोपी पहले भी दो बार जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 23 Oct 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
फर्जी दरोगा यश का फाइल फोटो। सौ. वीडियो ग्रैब
संवाद सूत्र, बागपत। रमाला थाना पुलिस ने एक फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है। इस पर नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करने का आरोप लगा है। पीआरडी में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से 50 हजार रुपये लिए, शेष रकम लेने गांव में पहुंचा तो पुलिस बुलाकर उसको पकड़वाया गया। आरोपी पहले भी दो बार जेल जा चुका है।

यह है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के भौरा कलां थाना क्षेत्र के ग्राम मुंडभर निवासी आरोपित यश कुमार खुद को यूपी पुलिस का दारोगा बताकर लोगों पर रौब जमाता था। पुलिस की वर्दी पहनता था तथा और  सहारनपुर कोतवाली में अपनी तैनाती बताता था। 

फर्जी दारोगा यश लोगों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर रुपये की ठगी करता था। आरोपी ने सनी निवासी ग्राम बुढ़पुर को पीआरडी में दारोगा के पद पर भर्ती कराने का झांसा दिया, इसके एवज में ढाई लाख रुपये की डिमांड की। सनी ने 50 हजार रुपये एडवांस में दे दिए थे।

 

आरोपी यश कुमार ने सनी को फर्जी नियुक्त पत्र थमा दिया था। मंगलवार को शेष दो लाख रुपये लेने के लिए बुढ़पुर पहुंचा तो सनी व उसके परिजनों ने शक होने पर स्थानीय पुलिस बुलाकर आरोपी यश कुमार को पकड़वा दिया।

रमाला थाना प्रभारी एमपी सिंह का कहना है कि फर्जी दारोगा यश कुमार को गिरफ्तार किया गया है, जिसने पीआरडी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से 50 हजार रुपये की ठगी की थी। आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया, जिससे पूछताछ चल रही है।

शामली पुलिस ने दो बार किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित यश कुमार को फर्जी दारोगा बनकर लोगों से ठगी करने के आरोप में शामली के थाना बाबरी पुलिस ने वर्ष 2019 तथा थाना गढ़ी पुख्ता की पुलिस ने वर्ष 2022 में गिरफ्तार किया था। जेल से जमानत पर छूटने के बाद आरोपी पुन: यही कृत्य करने लगा था।

30 क्वार्टर देसी शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, छपरौली। पुलिस ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर शराब तस्करों को खिलाफ चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान एक शराब तस्कर को 30 क्वार्टर देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

मंगलवार को इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि सोमवार देर शाम टांडा बोढा मार्ग से मुखबिर की सूचना पर राजवीर सिंह निवासी बोढा को यूपी के 30 क्वार्टर देसी शराब ग्रैंड मस्ती के साथ गिरफ्तार किया। अभियुक्त के खिलाफ एक्साइज एक्ट में मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: प्रेमिका के पति को मारने पहुंचे सुपारी किलर्स, घर की हालत देखकर बदला मन… प्रेमी को ही मौत के घाट उतारा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।