Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich News: मां की गोद में सो रही मासूम को उठा ले गया भेड़िया, खेत में मिला शव; अब तक 5 को बना चुका है निवाला

Wolf Terror in Bahraich उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों भेड़िए का आतंक बढ़ता जा रहा है। इस क्रम में हरदी थाना के पूरे हिंदू सिंह गांव निवासी प्रमोद की चार वर्षीय बेटी संध्या आंगन में मां के साथ लेटी थी। देर रात भेड़िया मासूम को जबड़े में दबोचकर भाग निकला। सुबह खेत में बच्ची का शव मिला।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
ग्रामीणों से घटना की जानकारी लेते एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह

जागरण संवाददाता, महसी (बहराइच)। हरदी थाना के विभिन्न गांवों में भेड़िए का आतंक थमने का नहीं ले रहा है। हिंसक भेड़िया लगातार मासूमों को अपना निवाला बना रहा है। शनिवार की देर रात पूरे हिंदू सिंह गांव निवासी चार वर्षीय मासूम बालिका को भेड़िया जबड़े में दबोच कर उठा ले गया। काफी तलाश के बाद सुबह खेत में क्षत विक्षत शव मिला। घटना से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

मां के पास से मासूम को उठा ले गया भेड़िया

हरदी थाना के पूरे हिंदू सिंह गांव निवासी प्रमोद की चार वर्षीय बेटी संध्या आंगन में मां के साथ लेटी थी। देर रात दबे पांव भेड़िया वहां पहुंचा और मासूम को को जबड़े में दबोचकर भाग निकला। परिजन व आसपास के लोगों ने वन व पुलिस कर्मियों के साथ तलाश शुरू की। सुबह खेत में  मासूम का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ।

लगातार हो रही घटनाओं से लोग दहशत में हैं। सूचना पाकर नायब तहसीलदार सौरभ एसओ सुरेश कुमार वर्मा मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली।

भेड़िए का निवाला बने ये मासूम

शनिवार की रात चार वर्षीय मासूम संध्या को निवाला बनाए जाने से पूर्व 27 जुलाई को नकवा निवासी राकेश की दो वर्षीय मासूम प्रतिभा, 17 जुलाई को मक्कापुरवा अली अहमद के एक वर्षीय बेटे अख्तर रजा, 23 मार्च को नयापुरवा निवासी शकील के डेढ़ वर्षीय मासूम बेटे छोटू, 10 मार्च को  मिश्रनपुरवा में मां की गोद से तीन वर्षीय सायरा को भेड़िया उठा ले गया।

यह भी पढ़ें- Shahjahanpur Accident: लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाइवे पर पलटी पिकअप, 20 सत्संगियों में से तीन की मौत; चालक फरार

खेत से बरामद हुए चार मासूमों के शव

चार मासूमों के शव खेत से बरामद हुए। सायरा का अभी तक पता नहीं चल सका। भेड़िए के हमले में कटैला निवासी आठ वर्षीय राजपत, बग्गर निवासी 80 वर्षीय मखाना देवी, 10 वर्षीय सोनम, जगीर गांव निवासी 30 वर्षीय तबस्सुम, औराही के छह वर्षीय राहुल, 12 वर्षीय काजल, वर्मापुरवा की 15 वर्षीय  ननकई, बंभौरी निवासी 70 वर्षीय हफीजा, शुक्लन पुरवा निवासी 65 समेत 35 से अधिक लोग घायल हुए।

इन गांवों में है भेड़िए की दहशत

मक्कापुरवा, पंडितपुरवा, औराही जगीर, कोलैला, नथुवापुर, दर्जिन पुरवा, बड़रिया, सिकंदरपुर, रकबा समेत कछार के 20 गांवों में भेड़िए की दहशत है। 

भेड़िए को पकड़ने में पसीना बहा रहा वन विभाग

चार पिंजरे, आठ थर्मोसेंसर कैमरे लगाए गए। ड्रोन से लगातार निगरानी की जा रही है। 10 टीमें रात दिन गश्त कर रही हैं। हिंसक भेड़िए को पकड़ने के वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी गन्ने के खेतों को खंगाल रहे हैं। 

एक भेड़िए को पकड़ा जा चुका है। अन्य भेड़ियों  को भी पकड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामीणों को जागरुक करने के साथ टीमें गश्त कर रही है। जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

-अजीत प्रताप सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच

यह भी पढ़ें- सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिलेगा पांच मिनट का अतिरिक्त समय, डीजी भर्ती बोर्ड ने जारी किया निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर