Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: चोरी की बिजली से चलाए जा रहे थे AC और अन्य उपकरण, विजिलेंस टीम ने मार दिया छापा

यूपी में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान जारी है। बहराइच में विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच लोगों के घरों पर छापेमारी की है। इन सभी के घरों में पोल से सीधे केबल जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी। टीम ने कुल 25 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By rahul kumar yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
छापेमारी कर विजिलेंस ने पकड़ी 25 किलोवाट बिजली चोरी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बहराइच। पोल से डायरेक्ट केबल जोड़कर बिजली चोरी कर रहे पांच लोगों के यहां छापेमारी कर विजिलेंस टीम ने 25 किलोवाट की चोरी पकड़ी है। बिजली चोरी से एसी समेत अन्य उपकरण चलाए जा रहे थे। टीम ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। विजिलेंस टीम प्रभारी सुभाष चंद्र यादव दलबल के साथ नानपारा रोड पर चेकिंग अभियान कर रहे थे।

प्रभारी ने बताया कि नानपारा कोतवाली क्षेत्र के गुलालपुरवा में पहुंचने पर देखा गया कि मेराज प्रधान पोल के घर में डायरेक्ट केबल जोड़कर उपकरण का प्रयोग किया जा रहा है। जांच के दौरान पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई।

इसी तरह मटेरा थाना क्षेत्र के धनौली समोखन निवासी मुहम्मद जुबेर के यहां पांच किलोवाट की चोरी पकड़ी गई।  इसके बाद सूचना पर जरवलरोड थाना क्षेत्र के रिखौरा गांव पहुंचा गया। यहां पर रश्मि बाला के घर में पोल से डायरेक्ट केबल जुड़ा मिला। जांच के दौरान पांच किलोवाट चोरी पकड़ी गई।

प्रभारी ने बताया कि परसा गांव निवासी राम पाल चौधरी भी डायरेक्ट पोल से केबल जोड़कर बिजली चोरी करते पकड़े गए। यहां पर भी पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई है। इसी गांव निवासी पवन चौधरी मीटर हटाकर सीधे बिजली का प्रयोग करते हुए पाए गए। इनके यहां भी पांच किलोवाट की बिजली चोरी मिली।

ये भी पढ़ें - 

क्या जिन्हें कोरोना हुआ, उनके लिए ज्यादा खतरनाक है वायरल बुखार? पढ़िए फिजीशियन ने क्या बताया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें