Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चोरी की बिजली से चल रहे AC, विजिलेंस टीम को मिली सूचना; मौके पर पहुंचक देखा तो उड़ गए होश

बहराइच में विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर करीब छह किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी है। देव प्रकाश नाम के व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके पर पहुंची टीम ने देखा कि देव प्रकाश खंभे से केबल जोड़कर बिजली चोरी कर रहे थे । चोरी की गई बिजली से घर के कई उपकरण चलाए जा रहे थे ।

By rahul kumar yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस टीम ने मारा छापा - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बहराइच। विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर करीब छह किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी और देव प्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। प्रवर्तन दल के प्रभारी सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के खजुहा पट्टी इटहुआ निवासी देवप्रकाश सिंह बिजली चोरी करके घर के उपकरण को चला रहे हैं।

मौके पर पहुंचा तो देखा कि देव प्रकाश खंभे से केबल जोड़कर बिजली चोरी कर रहे हैं। बिजली चोरी से दो एसी समेत घर के अन्य उपकरण का प्रयोग किया जा रहा है। इस मौके पर अवर अभियंता जुगुल मिश्र, उपनिरीक्षक रामसबल चौरसिया, हेड कांस्टेबल सचिन मिश्र मौजूद रहे।

इंसुलेटर खराब होने से नौ घंटे गुल रही बिजली

सुलतानपुर: बारिश के बाद से बिजली आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। प्रतिदिन कहीं न कही फाल्ट आने से आपूर्ति बाधित हो रही है। शहर के कई मुहल्लों में ट्रिपिंग की समस्या से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिरसिंहपुर उपकेंद्र की 33 हजार केवीए लाइन का इंसुलेटर खराब होने से नौ घंटे आपूर्ति बाधित रही।

टीपी नगर के कांशीराम, गभड़िया, दरियापुर, साउथ फीडर से जुड़े गांवों में बुधवार को दिन भर कटौती का सिलसिला जारी रहा। यही हाल सिविल लाइंस, सीताकुंड, गोलाघाट मुहल्लों का भी रहा। अधिशासी अभियंता पवन कुमार ने बताया की फाल्ट होने पर कटौती की जाती है। खराबी दूर कराकर आपूर्ति बहाल कराई गई।

बिरसिंहपुर उपकेंद्र की 33 हजार केवीए लाइन का इंसुलेटर मंगलवार की रात करीब 12 बजे खराब हो गया। इससे गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बुधवार की सुबह नौ बजे के बाद खराब इंसुलेटर बदलकर आपूर्ति बहाल कराई गई। उपकेंद्र बंद होने से बिरसिंहपुर, सेमरी, श्रीरामनगर, गौशैसिंहपुर, पालनगर,भभोट, कालीगंज, छीटेपट्टी समेत कई गांवों की आपूर्ति बाधित रही। अवर अभियंता अभिषेक ने बताया की रात में इंसुलेटर न मिलने से आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें