Move to Jagran APP

Bahraich Violence: बहराइच ह‍िंसा की घटना को लेकर प्रशासन अलर्ट, शुरू होगा साक्ष्यों का संकलन

बहराइच में जिला स्तर पर महराजगंज बाजार की घटना के साक्ष्यों को एकत्र करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस लाइन में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। पुलिस लाइन सभागार में एक विशेष कंट्रोल रूम संचालित होगा। 13 व 14 अक्टूबर को कस्बा महराजगंज में होने वाली घटनाओं के सभी साक्ष्य विशेष कर वीडियो साक्ष्य का संकलन करेगा।

By Prabhanjan kumar Shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
पुलिस व राजस्व कर्मियों संग पैदल गश्त करते एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह और सीओ रवि खोखर।

जागरण संवाददाता, बहराइच। जिला स्तर पर महराजगंज बाजार की घटना के साक्ष्यों को एकत्र करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस लाइन में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। पुलिस लाइन सभागार में एक विशेष कंट्रोल रूम संचालित होगा। 13 व 14 अक्टूबर को कस्बा महराजगंज में होने वाली घटनाओं के सभी साक्ष्य विशेष कर वीडियो साक्ष्य का संकलन करेगा। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ल ने बताया कि सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकेगा।

घटनाओं वाली आपराधिक कृत्य से जुड़ी कोई भी वीडियो या अन्य साक्ष्य उपलब्ध हो, तो उसे उपलब्ध कराने में मदद की जाए। जिससे पुलिस का साक्ष्य संकलन निष्पक्ष तथा प्रभावी रूप से किया जा सके। इस कंट्रोल रूम का नंबर 7518023395 है। 

कुल गिरफ्तारियां 113, ध्वस्तीकरण नोटिस पाने वालों को हाईकोर्ट से उम्मीद

महाराजगंज सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तारियों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है, जबकि करीब दो दर्जन घरों के निवासियों, जिन्हें ध्वस्तीकरण नोटिस दिए गए थे, ने 15 दिन की राहत के लिए सोमवार को हाईकोर्ट को धन्यवाद दिया और अपने घरों की सुरक्षा के लिए न्यायपालिका से उम्मीद जताई है। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान एक युवक की हत्या और उसके बाद हुई हिंसा के बाद, बहराइच में कुंडासर-महसी-नानपारा-महाराजगंज मार्ग पर कथित अवैध निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा 23 प्रतिष्ठानों को नोटिस दिए गए, जिनमें 20 मुस्लिमों के थे।

नोटिस सड़क नियंत्रण अधिनियम, 1964 के तहत दिए गए। इन लोगों को बड़ी राहत देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने रविवार को जवाब दाखिल करने के लिए 15 दिन का समय बढ़ा दिया और राज्य के अधिकारियों को उनके जवाबों पर विचार करने और तर्कसंगत आदेश पारित
करने का निर्देश दिया। पीठ ने मामले की
अगली सुनवाई के लिए 23 अक्टूबर की तारीख तय की है।

15 पर मुकदमा दर्ज

रामगोपाल की हत्या के बाद आगजनी व तोड़फोड़ के मामले में सोमवार को हरदी थाने में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। ग्राम पंचायत जोत चांदपारा निवासी सरोज कुमार त्रिपाठी ने पुलिस को दी तहरीर में उल्लेख किया कि 13 अक्टूबर को शाम पांच बजे अज्ञात 15 लोग उनकी दुकान त्रिपाठी जनसेवा केंद्र में घुस आए। तोड़फोड़ कर दुकान में रखे 90 हजार रुपये लूट ले गए। विरोध पर लाठी-डंडों से हमला कर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद दुकान के बाहर खड़ी बाइक में आग लगा दी।

थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। इससे पहले उपद्रव मामले में नगर कोतवाली में तीन व हरदी में 11 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: बहराइच ह‍िंसा मामले में अब ASP ग्रामीण पर ग‍िरी गाज, रडार पर हैं कई और अधि‍कारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।