Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी हत्‍याकांड में बड़ा खुलासा, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में थे यूपी के दो और लड़के; कैसे रची हत्या की साजिश?

baba siddique murder case मुंबई पुल‍िस बीते सोमवार को बहराइच के गंडारा निवासी हरीश को पूछताछ के लिए लेकर गई थी। बताया जा रहा है कि हरीश पुणे में कबाड़ खरीदने का काम करता था। गोलीकांड के दोनों आरोपित धर्मराज व शिवा उसके संपर्क में बताए जा रहे हैं। मुंबई में रहते हुए ही वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में आए थे।

By Arun Dixit Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 10:39 AM (IST)
Hero Image
मुंबई के एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बहराइच। मुंबई के एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के हत्या के बाद कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गंडारा में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का लिंक तलाश रही मुंबई पुलिस को आखिरकार कामयाबी मिल ही गई। गांव निवासी युवकों के माध्यम से ही आरोपितों को पैसा व मोबाइल उपलब्ध कराया गया था। इसके बाद घटना को अंजाम दिया गया।

सोमवार को गंडारा निवासी हरीश को मुंबई पुलिस पूछताछ के लिए लेकर गई थी। बताया जा रहा है कि हरीश पुणे में कबाड़ खरीदने का काम करता था। गोलीकांड के दोनों आरोपित धर्मराज व शिवा उसके संपर्क में बताए जा रहे हैं। मुंबई में रहते हुए ही वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में आए थे।

यही नहीं मामले में धर्मराज कश्यप के चचेरे भाई अनुराग कश्यप की भी अहम भूमिका मिलने के बाद मुंबई पुलिस उसे अपने साथ ले गई थी। नाम न छापने की शर्त पर पुलिस के एक आलाधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की जांच में यह स्पष्ट हो गया कि हरीश कुमार ने शिवा और धर्मराज को कुछ दिन पहले पैसे व मोबाइल खरीदकर दिया था।

कुरला के मकान में रची गई हत्‍या की साज‍िश

यही नहीं मुंबई के कुरला इलाके में उसे किराए का मकान दिलाने के बाद बाबा सिद्दीकी की रेकी करने के लिए बाइक भी उपलब्ध कराई गई थी। इसी किराए के मकान में हत्या की साजिश रची गई और तीनाें शूटर गुरमैल, शिवा और धर्मराज यहीं रुकते थे और खाना खाने के बाद बाबा सिद्दीकी की रेकी के लिए निकल जाते थे। फिलहाल, हरीश व अनुराग को पुलिस ने न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

मुंबई पुलिस धर्मराज के भाई से कर रही पूछताछ

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल धर्मराज कश्यप का छोटा भाई अनुराग कश्यप बीते मुहर्रम में ताजिया विवाद के दौरान छेड़खानी के आरोप में जेल जा चुका है। अनुराग से मुंबई पुलिस पूछताछ कर रही है। उसके अलावा दो और लोगों से पूछताछ चल रही है। पुलिस के राडार पर वे तीन लाेग हैं, जिनके खाते में कुछ समय पहले 50-50 हजार रुपये आए थे।

'यार तेरा गैंगस्टर है जानी'

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करने से ठीक 80 दिन पहले शिवा गौतम इंटरनेट मीडिया पर अपने 'गैंगस्टर' होने का बखान कर रहा था। उसने अपने इंस्टा प्रोफाइल पर लिखा था, ''यार तेरा गैंगस्टर है जानी'। उसके इंस्टा पर 229 फालोअर्स हैं, जबकि वह 49 अकाउंट्स को वह फालो करता हैं, जिनमें केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान भी शामिल हैं। आरोपी ने 33 पोस्ट किए थे, जिनमें उसने खुद को गैंगस्टर के तौर पर दर्शाया था। एक पोस्ट में लिखा कि 'सुधारने की उम्र है, लेकिन बिगड़ने के लिए... समस्या यह है कि मैं अभी तक ठीक से बिगड़ने में भी कामयाब नहीं हुआ हूं।'

एक अन्य पोस्ट में, चाहे वह मुजरिम हो या विधायक, मेरा प्रिय वेद खलनायक है। अप्रैल से आरोपी के इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चला है कि वह एक गोदाम में कार्यरत था, जहां वह आनलाइन पैकिंग और शिपिंग करता था।

यह भी पढ़ें:  Baba Siddique Murder: धर्मराज-शि‍वा के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन की जांच शुरू, मुंबई पुलिस, STF और ATS ने बहराइच में डाला डेरा

यह भी पढ़ें: यार तेरा गैंगस्टर है जानी… PM-CM को भी करता है फॉलो, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आई शिवा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें