Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police: पुलिस कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, यूपी के इस जिले में 1.33 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला थाना

UP Police आवास की समस्या से जूझ रहे पुलिस कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। शासन ने इसके लिए थाने में चार मंजिला आवासीय भवन का निर्माण शुरू करा दिया है जिसमें विवेचना कक्ष महिला आरक्षियों का आवास भी होगा। इसके लिए एक करोड़ 33 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। फखरपुर आदर्श थाने में गिना जाता है लेकिन यहां तैनात पुलिसकर्मी आवास की समस्याओं से जूझ रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 30 Oct 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
पुलिस कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, यूपी के इस जिले में 1.33 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला थाना

संवाद सूत्र, फखरपुर(बहराइच)। आवास की समस्या से जूझ रहे पुलिस कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। शासन ने इसके लिए थाने में चार मंजिला आवासीय भवन का निर्माण शुरू करा दिया है, जिसमें विवेचना कक्ष, महिला आरक्षियों का आवास भी होगा।

इसके लिए एक करोड़ 33 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। फखरपुर आदर्श थाने में गिना जाता है, लेकिन यहां तैनात पुलिसकर्मी आवास की समस्याओं से जूझ रहे थे। दिन-रात ड्यूटी करने के बाद इनके पास विश्राम करने के लिए आवास नहीं था, जो आवास बने थे, उसे 2017-18 में तोड़ दिया गया था, लेकिन निर्माण नहीं हो सका। इससे थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को आवास की कमी खल रही थी।

उपनिरीक्षक, महिला सिपाही, आरक्षी समेत पुलिसकर्मियों को निजी और महंगे किराए के आवास लेने पड़ रहे थे। कर्मचारियों की समस्याओं को ‘दैनिक जागरण’ ने ‘आवास की तलाश में भटक रहे दारोगाजी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था। इसे संज्ञान में लेकर थाने का निर्माण कार्य शुरू कराया गया। पुलिस कर्मियों को अब आवास की समस्या निजात मिल जाएगी।

पहली मंजिल पर रहेंगी महिला आरक्षी

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता विवेक वर्मा ने बताया कि चार मंजिला भवन और एक विवेचना कक्ष का निर्माण किया जाएगा। महिला आरक्षी पहली मंजिल पर रहेंगी, उसमें पुरुष आरक्षी नहीं जा सकेंगे। इसके लिए अलग से रास्ता दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: पांच बच्चों के अब्बा ने 58 की उम्र में किया निकाह, 12 दिन बाद भरी अदालत में खुली रिश्ते की बातें; पढ़ें पूरा मामला

थानाध्यक्ष अनुज त्रिपाठी ने बताया-

थाने में आवास न होने से समस्या रहती थी। आरक्षी व दारोगा समेत सभी पुलिसकर्मी किराए के मकान में रहते थे। थाने का निर्माण होने से समस्या समाप्त हो जाएगी।