Move to Jagran APP

Bahraich Violence: एक्शन में प्रशासन, अबतक 50 उपद्रवी ग‍िरफ्तार; 100 से अधिक पर FIR

Bahraich News बहराइच उपद्रव मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है जबकि 100 से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। महाराजगंज व शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। उपद्रव के दौरान पुलिस कर्मियों के बनाए गए वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

By Santosh Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
महसी महाराजगंज में घटनास्थल पर हाथ में डंडा लेकर मौजूद 32 बटालियन लखनऊ के डीआईजी अजय कुमार।- जागरण

संतोष श्रीवास्तव, बहराइच। मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल में उपद्रव काटने वालों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। एक्शन मोड में आए प्रशासन ने 24 घंटों के भीतर 24 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब तक उपद्रव के मामले में 50 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जबकि 100 से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

महाराजगंज व शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। उपद्रव के दौरान पुलिस कर्मियों के बनाए गए वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। प्रशासन की ताबड़तोड़ छापामारी की कार्रवाई को देख भीड़ में शामिल होकर उपद्रव करने वाले लोग फरार हैं।

हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में प्रतिमा विसर्जन के दौरान मकान से पथराव के बाद रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्र की हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने महराजगंज बाजार में तोड़फोड कर आगजनी की थी। शहर में भी स्टीलगंज तालाब के पास बाइक में आग लगा दी गई। अस्पताल चौराहे पर कई दुकानों को जला दिया गया था। काजीकटरा में भी आगजनी का प्रयास किया गया।

घंटों पुलिस व उपद्रवियों के बीच गोरिल्ला युद्ध चलता रहा। उपद्रवियों को काबू करने के लिए एसटीएफ चीफ हाथ में पिस्टल लेकर दौड़ाना पड़ा था। मुख्यमंत्री ने मामले में उपद्रव करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद प्रशासन भी एक्शन मोड में दिखा। नव नियुक्त हरदी थानाध्यक्ष कमलशंकर चतुर्वेदी ने मंगलवार को आशिक आशिक रसूल, नमीमुद्दीन, मुहम्द रईश, राजा बाबू, साकिब समेत 24 अन्य लोगो को गिरफ्तार कर ्रन्यायालय भेजा। एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने सभी पकड़े गए आरोपितों को जेल भेज दिया है। सोमवार को 26 लोगो को गिरफ्तार कर एसडीएम न्यायालय रवाना किया था।

डीएम मोन‍िका रानी ने कहा क‍ि उपद्रव के मामले को गंभीरता से लेकर 50 लोगों पर कार्रवाई की गई है। किसी भी उपद्रव करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।

रामगोपाल की हत्या छह नामजद सहित दस की तलाश

बहराइच: महाराजगंज बाजार में प्रतिमा विसर्जन के दौरान रामगांव के रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्र को घर में घसीटकर ले जाने और उसकी बर्बरतापूर्वक पिटाई कर उसके नाखून को उखाड़कर गोली मारकर हत्या मामले में हरदी पुलिस को 10 लोगों की तलाश है।

थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि महराजगज निवासी अब्दुल हमीद, रिंकू उर्फ सरफराज, फहीम, राजा उर्फ साहिर खान, रेहुवा मंसूर निवासी ननकऊ व मारूफ अली नामजद हैं, जबकि चार अज्ञात के खिलाफ बीएनएस की धारा 191(2), 191(3), 190 व 103(2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: हिंसा पर काबू पाने के बाद भी दहशत में लोग, डर और आशंका के बीच राहत देती रहीं बूटों की 'खट-खट'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।