Move to Jagran APP

Bahraich Violence : बहराइच की घटना पर अखिलेश यादव का बयान, कहा- सबसे पहले मेरी अपील है जो-जो पक्ष उसमें हैं...

Bahraich Violence बहराइच के महसी तहसील के हरदी क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में विसर्जन यात्रा निकल रही थी। इस दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। विरोध करने पर फायरिंग की जिसमें 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्र को गोली लग गई। मेडिकल कॉलेज में रामगोपाल की मौत हो गई। घटना में राजन सुधाकर दिव्यांग सत्यवान व अखिलेश वाजपेयी समेत 15 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
बहराइच में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं।

जागरण संवाददाता, बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच ( Bahraich Violence latest News ) में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को एक बार फ‍िर से ह‍िंसा भड़क गई।

फायर‍िंग में मारे गए युवक रामगोपाल म‍िश्र की शव यात्रा में शामि‍ल लोगों ने कई गाड़ि‍यों और दुकानों में आग लगा दी। ग्रामीण लाठी-डंडों के साथ सड़कों पर उतर आए। विरोध प्रदर्शन हिंसक होने पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज कि‍या। डीएम मोनिका रानी ने कहा, "हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।"

अखिलेश बोले- जो हुआ उसका दुख है

अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सबसे पहले अपील है कि जो जो पक्ष उसमें है सभी कानून व्यवस्था बनी रहे इस दिशा में काम करें, जो घटना हुई वो दुःखद है। अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंंत्री को न्याय करना चाहिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक जुलूसों में डीजे पर क्या बज रहा है। इसका भी ख्याल रखना चाहिए। यह भी देखना चाहिए कि जो हम बजा रहे हैं उससे दूसरे लोग तो अपमानित नहीं हो रहे। 

सीएम योगी ने एसटीएफ चीफ को भेजा बहराइच 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बिगड़ते हालात को देखते हुए एडीजी (कानून-व्यवस्था) और एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को तुरंत बहराइच जाने के आदेश दिए, ज‍िसके बाद वह बहराइच पहुंचे। बहराइच पहुंचते ही अम‍िताभ यश एक्‍शन में आ गए और प‍िस्‍टल लेकर उपद्रव‍ियों को खदेड़ा। इस दौरान उनका एक अलग ही रूप ही दिखाई दिया। एसटीएफ चीफ का वीड‍ियो भी सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ है।  

उपद्रवियों को सड़कों पर दौड़ाते नजर आए एसटीएफ मुखिया

एसटीएफ मुखिया पुलिस फोर्स के साथ बहराइच की सड़कों पर उपद्रवियों को दौड़ाते हुए नजर आए। उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए वो अपने हाथ में पिस्टल पकड़े हुए थे, जिसे देखकर उपद्रवी सरेंडर करते हुए आगे-आगे भाग रहे थे, जबकि एसटीएफ चीफ पीछे-पीछे दौड़ रहे हैं।

बंद की गई इंटरनेट सेवाएं

ताजा हालातों को देखते हुए बहराइच में फिलहाल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। अगले निर्देश तक इन सेवाओं पर रोक रहेगी।

रामगोपाल मिश्र का किया गया अंतिम संस्कार

विधायक सुरेश्वर सिंह के समझाने एवं पुलिस अधीक्षक वृंद शुक्ल के कड़ी कार्रवाई का भरोसा देने के बाद ग्रामीण शव को लेकर रेहुआ मंसूर लौटे और गोली लगने से मृत रामगोपाल मिश्र का अंतिम संस्कार किया।

एक करोड़ मुआवजे की मांग

हिंदू जागरण मंच ने मृतक के परिवारजन को एक करोड रुपए मुआवजा एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है इसके साथ ही जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों, एससो हरदी, चौकी इंचार्ज महसी पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : बहराइच हिंसा के बाद STF चीफ ने डाला डेरा, इंटरनेट सेवा की गई बंद... पढ़ें कल से अब तक क्या-क्या हुआ?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें