Move to Jagran APP

Bahraich Violence: बहराइच ह‍िंसा के चौथे द‍िन महराजगंज में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात, पसरा रहा सन्नाटा

Bahraich Violence Latest Update इंडियन बैंक के सामने एक बरामदे में ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अरुण सिंह जिला विकास अधिकारी राजकुमार व उपायुक्त एनआरएलएम दीपक सिंह के साथ हालात पर नजर बनाए हुए थे। पूछने पर बताया कि स्थिति पूरी तरह सामान्य है। हालांकि चारों ओर पसरा सन्नाटा अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात की स्थिति बयां कर रहा था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
महसी महाराज गंज में घटना स्थल पर मौजूद पुलिस कर्मी।- जागरण

मुकेश पांडेय, बहराइच। बहराइच ह‍िंसा का चौथा द‍िन, रमपुरवा चौराहा। खुली दुकानें, लेकिन ग्राहक इक्का-दुक्का। चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों के चेहरे पर बीते दिनों की अपेक्षा बुधवार को तनाव कम दिखा। यहां से घटना स्थल की दूरी करीब 10 किलोमीटर है। चार दिन बीत जाने के बाद भी जगह-जगह फोर्स की तैनाती और अधिकारियों के काफिले के आने-जाने का दौर जारी रहा।

चाट व्यापारी संदीप ने बताया कि दुकान खुली है, लेकिन ग्राहक नहीं आ रहे हैं। अभी भी लोगों के अंदर डर व दहशत बनी हुई है। लोग घर से निकलने में कतरा रहे हैं। उम्मीद है कि दो-चार दिन में हालात सही हो जाएंगे। घटना स्थल महराजगंज। चौथे दिन सारी दुकानें बंद और पुलिस के साये में बाजार। अधिकारियों की निगरानी।

इंडियन बैंक के सामने एक बरामदे में ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अरुण सिंह, जिला विकास अधिकारी राजकुमार व उपायुक्त एनआरएलएम दीपक सिंह के साथ हालात पर नजर बनाए हुए थे। पूछने पर बताया कि स्थिति पूरी तरह सामान्य है। हालांकि चारों ओर पसरा सन्नाटा अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात की स्थिति बयां कर रहा था। यहां मुलाकात हुई मोबाइल शाप के संचालक दीपक से। उन्होंने बताया कि विसर्जन के दिन हर बार दुकानें बंद रहती हैं। अगर दुकानें खुली रहती तो काफी नुकसान हो जाता।

महराजगंज में घर के बाहर बरामदे में बैठे किराना व्यवसायी केशव प्रसाद शुक्ल ने कहा कि तीन दिन से दुकान बंद है। हालात सही होने का इंतजार किया जा रहा है। इन्ही के एक घर बाद आरोपित का घर है। उसके घर के बाहर फोर्स तैनात दिखी। उसके चारों ओर भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे।

एडीजी व कमिश्नर रहे सक्रिय

बुधवार की दोपहर राजी चौराहे पर गोरखपुर जोन के एडीजी डा. केएस प्रताप व मंडलायुक्त शशिभूषण लाल सुशील का काफिला गुजरा, जो महसी तहसील में जाकर रुका। यहां पर डीएम मोनिका रानी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। यहां पर अधिकारियों ने बैठक कर आपस में चर्चा की। उसके बाद डीएम निकल गईं।

इंटरनेट सेवा बाधित तीन करोड़ बिजली बिल का लेन-देन प्रभावित

जागरण संवाददाता, बहराइच। महराजगंज में हुई हिंसा के बाद बंद की गई इंटरनेट सेवा से बिजली बिल नहीं जमा हो पा रहे हैं। इससे करीब तीन करोड़ का लेनदेन प्रभावित हो चुका है। अभी भी इंटरनेट सेवा बंद रहने की आशंका है। ऐसे में सरकारी विभाग समेत व्यापारियों को भी लेने-देन को लेकर काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान बीते रविवार को बवाल हो गया। बवाल के बाद बढ़ते अफवाह को रोकने के लिए सोमवार दोपहर को इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। इससे आनलाइन सेवा प्रभावित हो गई। अधीक्षण अभियंता सत्य प्रकाश ने बताया कि इंटरनेट सेवा न होने के कारण बिजली के बिल नहीं जमा हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि तीन दिन में करीब तीन करोड़ का लेन-देन प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: बहराइच हिंसा में पहली कार्रवाई, सीओ महसी पर ग‍िरी गाज; अब तक 55 लोग गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।