Move to Jagran APP

बहराइच हिंसा: अगर गाना बजा तो गोली चलेगी… सुबह से साफ की जा रही थी बंदूक की नली, विधायक के दावे से खलबली

बहराइच में भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने मीडिया को बताया कि महसी तहसील चौकी और हरदी थाने ने लापरवाही बरती। मुख्य आरोपी के घर में बंदूक की नली साफ की जा रही थी लेकिन एलआईयू को भनक नहीं लगी। उन्होंने डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट पर भी मामला दबाने का आरोप लगाया। विधायक ने कहा कि हमले में डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट मौजूद थीं लेकिन उन्होंने कार्रवाई नहीं की।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:08 PM (IST)
Hero Image
विधायक सुरेश्वर सिंह ने प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं।

जागरण संवाददाता, बहराइच। सुबह से मुख्य आरोपी के घर में बंदूक की नली साफ की जा रही थी। बावजूद इसके, एलआईयू को कुछ भी भनक न लग सकी। महसी तहसील चौकी व हरदी थाना की लापरवाही रही। यह कह कर विधायक सुरेश्वर सिंह ने मीडिया को चौंका दिया।

सुखाए जा रहे थे कारतूस

काजीपुरा स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान सुरेश्वर सिंह ने डीजे पर बज रहे गाने को लेकर कहा कि गणेश पूजा में भी इस गाने पर आपत्ति उन लोगों ने जताई थी, लेकिन न थानाध्यक्ष ने बताया और न समितियों के पदाधिकारियों ने। 

गोलू मिश्र नाम का एक लड़का है जो रेहुआ मंसूर का रहने वाला है और उसकी उम्र 13-14 साल है। वह रामगोपाल मिश्र हत्या कांड के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के यहां काम करता है। उसकी बाकायदा रिकार्डिंग है कि सुबह अब्दुल हमीद और उनके लड़के बंदूक की सफाई कर रहे थे और कारतूसों को सुखाया जा रहा था कि आज अगर संदीप आचार्य का गाना बजा तो गोली चलेगी। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गाने में पाकिस्तान मुर्दाबाद बीच-बीच में कहा जा रहा था। उन्होंने कहा कि भारत में इस गाने पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

नशेड़ी की बात पर विश्वास करना हो तो करिए...

एक मीडिया संस्थान के स्टिंग, जिसमें दो युवा दंगे में दाे घंटे की छूट की बात कर रहे हैं, के संबंध में भाजपा विधायक ने कहा कि वो दो सज्जन चिप्पड़ बना रहे है कागज पर। अगर आपको नशेड़ियों के बात पर विश्वास करना है तो करिए। 

मामले को दबाती रही डीएम व सिटी मजिस्ट्रेट

विधायक ने एफआईआर में जिक्र किया है कि डीएम मोनिका रानी व सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर की मौजूदगी में उनके ऊपर हमला हुआ। बावजूद इसके न तो डीएम ने प्रकरण को स्वत: संज्ञान लेकर कोई कार्रवाई करना उचित समझा और न ही सिटी मजिस्ट्रेट ने। ऐसे में दोनों अधिकारियों के कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ने इस बाबत कहा कि जब पथराव हुआ तो मैं मौजूद नहीं थीं।

अराजक तत्वों ने फूंकी बाइकें, सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस

रिसिया। नगर पंचायत रिसिया के मोहल्ला आजादनगर स्थित इंडियन बैंक के निकट सोमवार की रात पूजा स्थल के निकट विजय गर्ग का प्रतिष्ठान है। देर रात अराजकतत्व ने वहां खड़ी बाइक के पेट्रोल टंकी से तेल खोलकर आग लगा दी।

कुछ ही देर में बाइक धू-धू कर जलने लगी। जब तक लोग आग बुझाने का प्रयास करते तब तक कई अन्य बाइकों में आग लग गई। घटना में नितिन अग्रवाल, रियासत अली उर्फ टीपू की मोटर साइकिल व गोपीराम का चार पहिया वाहन भी जल गया। 

थानाध्यक्ष दद्दन सिंह ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। एसओ ने कहा कि जल्द ही घटना का राजफाश कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बैकफुट पर BJP विधायक का डैमेज कंट्रोल, कह रहे- मुकदमा लिखे जाने से कोई दोषी नहीं होता

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश मदरसा एक्ट रद्द करने के मामले में सुनवाई पूरी, राज्य सरकार ने कहा- नहीं रद्द होना चाहिए पूरा कानून

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।