Move to Jagran APP

Bahraich Violence: रामगोपाल की हत्या मामले में प्रधान गिरफ्तार, हत्यारोपियों को घर में दे रखा था संरक्षण!

Bahraich Violence Latest Update बहराइच के महसी महाराजगंज में रविवार को मूूर्ति विसर्जन यात्रा में शामिल युवक की बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है।गुरुवार देर शाम पुलिस ने महसी तहसील के ग्रामपंचायत जोत चांदपारा निवासी मोहम्मद अफजल उर्फ कल्लू को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपित ग्राम प्रधान है।

By Arun Dixit Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 18 Oct 2024 07:45 AM (IST)
Hero Image
हत्यारोपियों को घर में संरक्षण देने वाला प्रधान ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, बहराइच। बहराइच के महसी महाराजगंज में रविवार को मूूर्ति विसर्जन यात्रा में शामिल युवक की बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है।गुरुवार देर शाम पुलिस ने महसी तहसील के ग्रामपंचायत जोत चांदपारा निवासी मोहम्मद अफजल उर्फ कल्लू को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपित ग्राम प्रधान है।

थानाध्यक्ष कमलशंकर चतुर्वेदी ने बताया कि हत्याकांड के मामले में पकड़े गए ग्राम प्रधान की संलिप्तता उजागर हुई है। यही नहीं इलाके में चर्चा है कि प्रधान ने ही हत्यारोपितों को घर में संरक्षण दे रखा था

रामगोपाल की हत्या के दो मुख्य आरोपी सरफराज और तालिब को लगी गोली

रामगोपाल की हत्या के मामले में पुलिस की दो नामजद आरोपियों से मुठभेड़ हो गई, इसमें दोनों आरोपी घायल हो गए। उनके पैरों में गोली लगी है, जबकि पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अब तक युवक की हत्या के मामले में चार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। महराजगंज मामले में अब तक 58 आरोपियों को अरेस्ट किया जा चुका है, जबकि वर्तमान में 10 हिरासत में हैं। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि इस मामले में अब तक अलग-अलग 13 मुकदमें दर्ज किए जा चुके हैं। साथ ही लापरवाह सीओ रुपेंद्र गोंड को बुधवार को निलंबित और तहसीलदार रविकांत द्विवेदी को हटा दिया गया है। हत्यारोपितों को संरक्षण देने वाले ग्राम पंचायत जोत चांदपारा के प्रधान कल्लू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस असलहा बरामद कराने गई तो कर दी फायरिंग, जवाबी फायरिंग में घायल

अपर महानिदेशक कानून व्यवस्था अभिताभ यश ने बताया कि बहराइच पुलिस रामगोपाल मिश्र के हत्यारों की तलाश में लगातार दबिश दे रही थी। इस दौरान बुधवार देर रात बहराइच पुलिस को अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने दबिश दी। इस दौरान रामगोपाल की हत्या में नामजद आरोपी मोहम्मद सरफराज उर्फ रिंकू और मोहम्मद फहीम को दबोचा गया। इनकी निशानदेही पर नामजद अब्दुल हमीद को दबोचा गया। सर्च आपरेशन के दौरान दो अन्य मोहम्मद अफजल और मोहम्मद तालिब उर्फ बब्लू को अरेस्ट किया गया।

एसपी वृंदा शुक्ल ने बताया कि हत्याकांड में शामिल सरफराज और तालिब को हत्या में प्रयुक्त असलहे की बरामदगी के लिए हरदी एसओ कमल शंकर चतुर्वेदी, एसओजी प्रभारी दिवाकर तिवारी और बौंडी एसओ सूरज राना नानपारा में ले गए। यहां पर दोनों आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिससे दोनों आरोपी घायल हो गये। दोनों आरोपियों के पैरों में गोली लगी है। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया। जहां डाक्टरों की टीम उपचार कर रही है।

आरोपियों संग अफवाह फैलाने और शरण देने वालों पर होगी रासुका की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ल ने बताया कि बहराइच के महराजगंज मामले में अभी और लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दबिश दे रही है। इस मामले में, हिंसक घटना में शामिल लोगों के साथ अफवाह फैलाने वाले, साजिश रचने वाले और आरोपियों को शरण देने वाले सभी के लिए खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। ऐसे में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है। सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आरोपित बोले- अब नहीं करेंगे गुनाह

पुलिस मुठभेड़ में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हुए सरफराज और तालिब दोबारा कभी अपराध न करने की कसम खाते नजर आए। वे साफ-साफ गुनाहो से किनारा करने की बात दोहराते रहे।

पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमले की दर्ज होगी एफआईआर

मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपितों असलहा बरामदगी कराने गई पुलिस टीम पर फायर झोंका था। विभागीय सूत्रों कि मानें तो पुलिस दोनों आरोपितों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर सकती है।

यह भी पढ़ें: बहराइच एनकाउंटर पर सियासत: अखिलेश बोले- सरकार का नया तरीका, राजभर ने किया पलटवार …तो क्या पुलिस माला पहनाएगी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।