Move to Jagran APP

Bahraich Violence: बहराइच के SP ग्रामीण भी हटाए गए, ACP पवित्र मोहन त्रिपाठी पर पहले ही गिर चुकी गाज

बहराइच में प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुई हिंसा के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ के निलंबन के बाद अब एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी को एएसपी ग्रामीण बहराइच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मामले में जल्द ही कुछ अन्य अधिकारियों और कर्मियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

By Alok Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 21 Oct 2024 09:13 PM (IST)
Hero Image
बहराइच के SP ग्रामीण भी हटाए गए - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बहराइच में प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुई हिंसा में लापरवाही को लेकर शासन ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को निलंबित किए जाने के बाद एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है।

डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी को एएसपी ग्रामीण, बहराइच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मामले में जल्द कुछ अन्य अधिकारियों व कर्मियों पर भी कार्रवाई हो सकती है। बहराइच भेजे गए एएसपी दुर्गा प्रसाद को 25 जुलाई को बलिया में ट्रकों से वसूली के मामले में हटाया गया था।

बलिया में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने छापा मारकर स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से चल रहे ट्रकों से वसूली का खेल पकड़ा था। प्रकरण में बलिया के एसपी देवरंजन वर्मा व एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी को हटाकर प्रतीक्षारत किया गया था। एसपी देवरंजन वर्मा अभी प्रतीक्षारत ही हैं।

एएसपी ग्रामीण पहले हटाए गए

मामले में एक्शन का दौर जारी है, सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को पद से हटा दिया है। उनकी जगह डीजीपी मुख्यालय में तैनात एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी को बहराइच भेजा गया है। इससे पहले सीओ महसी को भी हटाया गया था। बताते चलें कि हिंसा के आरोपियों को पकड़ने के लिए यूपी एसटीएफ को भी जिम्मेदारी दी गई है।

सुरक्षा घेरा मजबूत, चौराहों लगाई गई बैरिकेडिंग

महराजगंज में प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन अब कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता। यहां पूरी सतर्कता बरती जा रही है। चौक-चौराहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के साथ कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है।

पिकेट पर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों को रोककर जांच की जा रही है। रमपुरवा चौराहा, भागवानपुर, राजी चौराहा, महसी कस्बा समेत अन्य स्थानों पर बैरिकेडिंग लगाई गई है। उसके आसपास पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

जिले की सीमा पर स्थित चहलारीघाट स्थित पुल के निकट भी बैरिकेडिंग के साथ सुरक्षा के इंतजाम किए गए गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी रवि खोखर ने बताया कि कानून व्यवस्था को मजबूत करने के मद्देनजर चौक चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाया गया है। इससे संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की जांच की सघन जांच आसानी से हो सकेगी। कहा कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।