Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich Wolf Attack: बहराइच में 12 दिन बाद भेड़िये ने फ‍िर क‍िया हमला, मासूम समेत दो घायल

यूपी के बहराइच में आदमखोर भेड़िये ने एक बार फि‍र हमला क‍िया है। गुरुवार की रात भेड़िये ने हरदी थाना के दो अलग-अलग स्थानों पर हमला करके मासूम समेत दो लोगों को घायल कर द‍िया। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। भेड़िये के हमले के बाद एक बार फिर दहशत बढ़ गई है। उसके हमले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 27 Sep 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
थर्मल ड्रोन में कैद विचरण करते भेड़िए की तस्वीर।- सौजन्य वन विभाग

संवाद सूत्र, महसी (बहराइच)। 12 दिन बाद गुरुवार की रात हरदी थाना के दो अलग-अलग स्थानों पर भेड़िया ने एक बार फिर हमला बोला। उसके हमले में मासूम समेत दो लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने घायलों को मेडिकल कालेज रेफर किया। वनाधिकारियों ने मौके पर पहुंच जानकारी ली। भेड़िए के हमले के बाद एक बार फिर दहशत बढ़ गई है। उसके हमले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग घायल हुए हैं। डीएफओ ने भेड़िया के हमले से इनकार किया। उन्होंने सियार या कुत्ते की ओर से हमले की आशंका जताई है।

हरदी थाना के लोधनपुरवा में तीरथ की पांच वर्षीय बेटी ममता अपनी बड़ी बहन फूला के साथ छप्पर के नीचे लेटी थी। पिता तीरथ थोड़ी दूर लेटे थे। देर रात तकरीबन दो बजे भेड़िया दबे पांव पहुंचा और मासूम ममता को जबड़े में दबोचकर भाग निकला। बच्ची के चीखने पर परिवारजन ने शोर मचाया। लोगों ने भेड़िए का पीछा किया। घायल ममता के चाचा रतन ने बताया कि घेराबंदी के बाद घर से 50 मीटर दूर भेड़िया ने बच्ची को छोड़ा। इसके बाद भेड़िया ने चार किलोमीटर दूर घुमनी गांव में एक घंटे बाद धावा बोला। यहां अपने मां के साथ ननिहाल आए रमवापुर निवासी रमेश के छह माह के बेटे आरुष पर हमला कर घायल कर दिया। परिवारजन घायलों को उपचार के लिए सीएचसी महसी ले गए। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। इससे पहले 16 सितंबर को सिसैया चूरामणि निवासी रामकिशन की बकरी को लोगों के सामने से भेड़िया उठा ले गया था।

बीते 12 दिनों में भेड़िया ने मानव पर के हमले नहीं हुए थे। इससे ग्रामीणों को कुछ राहत मिली थी। हमलों को लेकर ग्रामीण एक बार फिर दहशत में आ गए हैं। सीएचसी अधीक्षक डा. आशीष वर्मा ने बताया कि किसी जानवर का हमला प्रतीत होता है। डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि मौके पर मिले नाखून के निशान भेड़िए के नहीं है। उन्होंने सियार या कुत्ते के हमला करने की आंशका जताई है।

भेड़िए को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। एक भेड़िया पकड़ा जाना शेष है। वन टीमें कांबिंग कर रही हैं। उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।- अजीत प्रताप सिंह, डीएफओ बहराइच

यह भी पढ़ें: Operation Bhediya: घेरे से चकमा देकर फिर भागा चालाक भेड़िया 'अल्फा', बहराइच के 40 गांवों में दहशत बरकरार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें