Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich Wolf Attack: बहराइच में आदमखोर भेड़िए का नहीं थम रहा आतंक, फि‍र एक मासूम को बनाया शि‍कार

यूपी के बहराइच में भेड़िए का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भेड़िया रोज एक नया शि‍कार कर रहा है। अब खैरीघाट थाना इलाके में मां की गोद में सो रहे मासूम को उठा ले गया। काफी तलाश के बाद गांव के बाहर क्षत-विक्षत अवस्था में शव बरामद हुआ। अब एक महिला व आठ मासूम भेड़िए का शिकार बन चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 27 Aug 2024 10:38 AM (IST)
Hero Image
भेड़िए के लगातार हो रहे हमलों से दहशत में हैं ग्रामीण।

संवाद सूत्र, महसी (बहराइच)। खैरीघाट थाना के दी में मां की गोद में सो रहे मासूम को खूनी भेड़िया उठा ले गया। काफी तलाश के बाद गांव के बाहर क्षत विक्षत अवस्था में शव बरामद हुआ। रविवार की रात भी भेड़िए के हमले में एक महिला मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गई है। भेड़िए के हमले का दायरा लगातार बढ़ रहा है। अब एक महिला व आठ मासूम भेड़िए का शिकार बन चुके हैं। 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं। ग्रामीण दहशत में है। उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल पहुंच घटना की जानकारी ली।

खैरीघाट थाना के दीवान पुरवा में गांव निवासी सजन का पांच वर्षीय बेटा अयांश आंगन में अपनी मां की गोद में लेटा था। देर रात तकरीबन तीन बजे भेड़िया दबे पांव पहुंचा और मासूम को जबड़े में दबोच कर भाग गया। परिजन व ग्रामीणों ने वनकर्मियों के साथ तलाश शुरू की। काफी तलाश के बाद उसका शव क्षत विक्षत अवस्था में बरामद हुआ।

रविवार की रात हरदी थाना के कुम्हारनपुरवा गांव में हिंसक भेड़िए के भेड़िए के हमले में 45 वर्षीय रीता देवी की मौत हो गई।खैरीघाट थाना के लोनियन पुरवा में भेड़िए के हमले में 22 वर्षीय काजल घायल हो गई। लगातार हो रहे हमले से लोगों की नींद उड़ गई। लोग रतजगा कर रात गुजारने को मजबूर हैं।

आठ मासूम व एक महिला बनी भेड़िए का शिकार

सोमवार की रात खैरीघाट थाना के दीवान पुरवा में पांच वर्षीय अयांश को भेड़िए ने अपना निवाला बना लिया। इससे पहले 25 अगस्त को हरदी थाना के कुम्हारनपुरवा निवासी 45 वर्षीय रीता देवी, 22 अगस्त को भटौली की पांच वर्षीय खुशबू, 18 अगस्त को सिंगिया नसीरपुर निवासी चार वर्षीय मासूम संध्या, तीन अगस्त को कोलैला के आठ वर्षीय किशन, 27 जुलाई को नकवा की दो वर्षीय मासूम प्रतिभा, 17 जुलाई को मक्कापुरवा के एक वर्षीय अख्तर रजा, 23 मार्च को नयापुरवा के डेढ़ वर्षीय छोटू, 10 मार्च को मिश्रनपुरवा की। तीन वर्षीय सायरा को भेड़िया उठा ले गया। छह मासूमों के शव खेत से बरामद हुए। सायरा का अभी तक पता नहीं चल सका। भेड़िए के हमले में 35 से अधिक लोग घायल भी हो चुके हैं।

रात भर गश्त फिर भी नहीं थम रहीं घटनाएं

प्रभावित गांवों में डीएम, एसपी के साथ वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पूरी रात गश्त कर रहें। क्षेत्रीय विधायक सुरेश्वर सिंह भी कार्यकर्ताओं संग गांवों में पहुंच लोगों को जागरूक कर रहे हैं। बावजूद इसके भेड़िया स्थान बदलकर हमले कर रहा है। भेड़िए का बढ़ता दायरा लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें: Bahraich News: यूपी के बहराइच में भेड़िए के हमले में महिला की मौत, एक घायल; दहशत में हैं लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर