Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich Wolf Terror: प्रभावित ग्रामीणों के लिए प्रशासन की बड़ी तैयारी, स्कूलों में बिताएंगे रात; PRD जवान रखेंगे नजर

बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी है। भेड़ियों के आतंक से करीब 100 गांव प्रभावित हैं। अब तक मासूमों समेत 10 लोग भेड़िये का निवाला बन चुके हैं। ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसी क्रम में जिला प्रशासन भेड़िया प्रभावित गांवों में लोगों की सुरक्षा के लिए उनके रात गुजारने का इंतजाम परिषदीय विद्यालयों में करने के निर्देश दिए हैं।

By Arun Dixit Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
भेड़िए से बचाव के लिए प्रशासन के विशेष इंतजाम

मुकेश पांडेय /संजय सिंह, महसी(बहराइच)। Bahraich Wolf Attack: जिला प्रशासन भेड़िया प्रभावित गांवों में मानव सुरक्षा को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। इसे लेकर सभी संभावित उपाय किए जा रहे हैं। अब ऐसे ग्रामीण जिनके घर गन्ने के खेत के किनारे हैं, वे नजदीक के परिषदीय विद्यालयों में रात गुजारेंगे।

जिलाधिकारी मोनिका रानी ने उन्हें ठहरने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित को दिए। इसके लिए सात न्याय पंचायतों के 93 विद्यालयों को चिह्नित किया गया है।

अब तक नौ बच्चों व एक महिला बन चुके हैं शिकार

हरदी व खैरीघाट थाना के गंगापुरवा, बंभौरी, सिसैया, औराही, सिकंदरपुर, नकवा, पूरे सीताराम, मैकूपुरवा, पचदेवरी, बकैना, बांसगढ़ी, बहदुरिया, केवलपुर, पिपरी मोहन समेत सौ गांवों में भेड़िए का आतंक है। भेड़िया अब तक नौ बच्चों व एक महिला को अपना शिकार बना चुका है।

ग्रामीणों को विद्यालयों में ठहरने के निर्देश

उसके हमले रुक नहीं ले रहे। अधिकांश घटनाएं गन्ने के खेत से सटे घरों में व बाहर सो रहे बच्चों के साथ हुई हैं। इसे देखते हुए डीएम ने रात के समय प्रभावित गांव के ग्रामीणों को नजदीक के परिषदीय विद्यालयों में ठहरने के निर्देश दिए है। इसमें एरिया न्याय पंचायत के सात, वंशपुरवा के 22, जोत चांदपारा के 14, बकैना के 22, मासाडीहा के तीन, नथुवापुर के 13 व मैकूपुरवा के 14 प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालयों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- Bahraich Wolf Attack: भेड़िया प्रभावित गांवों में चौकसी बढ़ी, चप्पे-चप्पे पर निगरानी; पटाखे की धमक से गूंज रहे गांव

विद्यालय के आसपास पीआरडी जवान भी तैनात

डीएम ने प्रत्येक विद्यालय में 20-20 बेड, चादर, मच्छरदानी, तकिया व उजाले की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए विद्यालय के आसपास पीआरडी जवान भी तैनात किए जाएंगे।

खंड विकास अधिकारी हेमंत कुमार यादव ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर व्यवस्था कराई जा रही है। ग्राम प्रधानों से अविलंब व्यवस्था पूरी करने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें- Bahraich Wolf Attack: कछार के 40 गांवों में हाहाकार, भेड़िया बच्चों को बना रहा शिकार; 10 की मौत-37 घायल