Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में फिर गरजेगा बुलडोजर, कर्मियों ने अचानक पहुंचकर 129 घरों पर लगाए निशान; ग्रामीणों की हुई हालत खराब

बहराइच के सराय जगना में 40 साल से रह रहे 129 परिवारों को तहसील प्रशासन ने घर गिराने का नोटिस दिया है जिससे अफरातफरी मच गई है। ग्रामीणों ने विधायक की अगुवाई में प्रदर्शन किया और एडीएम को पत्र सौंपा। एडीएम ने एसडीएम से जांच रिपोर्ट मांगी है आश्वासन दिया है कि बिना जांच के कोई कार्रवाई नहीं होगी ।

By Prabhanjan kumar Shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
यूपी में फिर गरजेगा बुलडोजर - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बहराइच। कैसरगंज के सराय जगना में सरकारी भूमि पर चार दशक से रह रहे ग्रामीणों के घरों को गिराने का नोटिस तहसील प्रशासन ने जारी कर दिया है। इससे अफरातफरी मच गई है। सभी ने विधायक की अगुवाई में प्रदर्शन कर एडीएम को पत्र सौंपा है। एडीएम ने जांच रिपोर्ट एसडीएम से मांगी है।

ग्रामीण कुलसुम, बसीरुल, इसरार, रिहाना, अकरम, राजिया, रब्बुल, रिजवाना आदि ने बताया कि सभी चार दशक से गांव की जमीन पर घर बनाकर परिवार सहित रहते आ रहे हैं। बुधवार को तहसील के कर्मचारी अचानक पहुंच गए, सभी ने कहा कि आपके घर अवैध तरीके से बने हुए हैं।

129 घरों लगा डाले निशान

इन घरों को गिराने के लिए निशानदेही की जाने लगी, जिसे देख ग्रामीण परेशान हो उठे। 129 घरों पर कर्मियों ने निशान लगाए हैं। इन घरों को गिराने की नोटिस भी दी गई है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर घर गिरा दिए गए, तो हम सभी के सिर से छत भी नहीं रह जाएगी।

दूसरी जगह मकान भी नहीं है। विधायक आनंद यादव ने ग्रामीणों की समस्या को लेकर अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव से मुलाकात की। एडीएम ने एसडीएम आलोक प्रसाद से बात कर कहा कि बिना जांच के कोई भी कार्रवाई न की जाए। विधायक ने बताया कि एडीएम ने रिपोर्ट मंगाई है। उसके बाद ही कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर