Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Income Tax Raid In UP: दिल्ली आयकर विभाग की टीम ने छह स्थानों पर की छापेमारी, व्यापारियों में मचा हड़कंप

Income Tax Raid In UP दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने शहर के प्रतिष्ठित व्यापारियों के प्रतिष्ठानों एवं आवास पर एकसाथ छापेमारी की। छह स्थानों पर छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। भय बस कई व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। छापेमारी की कार्रवाई घंटों चली। इस दौरान मीडियाकर्मियों समेत किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 13 Feb 2024 07:33 PM (IST)
Hero Image
Income Tax Raid: आयकर विभाग की टीम ने छह स्थानों पर की छापेमारी, व्यापारियों में मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, बहराइच। दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने शहर के प्रतिष्ठित व्यापारियों के प्रतिष्ठानों एवं आवास पर एकसाथ छापेमारी की। छह स्थानों पर छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। भय बस कई व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। छापेमारी की कार्रवाई घंटों चली। इस दौरान मीडियाकर्मियों समेत किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी।

मंगलवार को दिल्ली व लखनऊ नंबर की तकरीबन 20 गाड़ियाें से आयकर विभाग की टीम सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय पहुंची। शहर में अलग-अलग स्थानों पर स्थित प्रतिष्ठानों पर छापामारी की।

फ्लोर मिल में छापेमारी

एक टीम गोंडा रोड पर स्थित पशु आहार का कारोबार करने वाली फर्म पहुंची, जबकि बलरामपुर रोड स्थित प्रतिष्ठित व्यापारी के फ्लोर मिल पहुंची। दो व्यापारियों के आवास एवं धर्मकांटा पर छापामारी की। आवास पर जांच के दौरान घर की महिलाओं को बाहर कर दिया। इस दौरान व्यापारियों का मोबाइल स्वीच आफ बताता रहा।

सूत्रों के मुताबिक बड़े पैमाने पर की जा रही कर चोरी की जांच के लिए छापामारी की गई। आयकर अधिकारियों ने प्रतिष्ठान एवं घरों पर स्थित कंप्यूटर कब्जे में ले लिया है। उसकी आईडी व पासवर्ड लेकर घंटों जांच-पड़ताल एवं दस्तावेज को भी अपने कब्जे में ले लिया। इस कार्रवाई से व्यापारियों में अफरातफरी फैल गई।

बंद हो गई मंडी, वापस लौटे व्यापारी

छापामारी की जानकारी मिलने के बाद गल्ला व्यापार मंडी भी बंद हो गई। जानकारी मिलने पर व्यापारियों का हुजूम भी मौके पर पहुंचने लगा। उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीपक सोनी दाऊजी, उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा, श्यामकरन टेकरीवाल, आशीष कंसल मौके पर पहुंचे पर आयकर विभाग का छापा होने जानकारी मिलने पर लौट आए।

पुलिस कर्मियों को भी नहीं मिली अंदर जाने की अनुमति

छापेमारी की सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी नगर राजीव सिसौदिया एवं दरगाह थानाध्यक्ष हरेंद्र मिश्र भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्हेंं भी अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली। बल्कि आयकर टीम की जांच के दौरान हंगामा रोकने एवं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल के साथ स्वयं व्यवस्था संभालने लगे। समाचार लिखे जाने तक टीम की छापामारी जारी है।

इसे भी पढ़ें: IPS Transfer: यूपी में दो ADG जोन समेत आठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला, लखनऊ व वाराणसी जोन की कमान बदली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें