Move to Jagran APP

UPPCL: चोरी की बिजली चला रखा था लोहे व लकड़ी का कारखाना, विजिलेंस टीम ने तीन स्थानों पर मारी रेड

उत्तर प्रदेश के बहराइच में विजिलेंस टीम ने बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का भंडाफोड़ किया है। लोहे और लकड़ी के तीन कारखानों पर छापेमारी के दौरान कुल 23 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी गई है। तीनों कारखानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विजिलेंस प्रभारी सुभाष यादव और अवर अभियंता जुगुल मिश्र के नेतृत्व में टीम ने यह कार्रवाई की।

By rahul kumar yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 09 Oct 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
रिसिया में छापेमारी के दौरान जांच करती विजिलेंस टीम . जागरण

जागरण संवाददाता, बहराइच। लोहे व लकड़ी के कारखाने पर छापेमारी कर विजिलेंस की टीम ने बड़े पैमाने पर बिजली चोरी पकड़ी है। तीन स्थानों पर छापेमारी के दौरान विजिलेंस की टीम ने 23 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी है। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बिजली चोरी को रोकने के लिए विजिलेंस प्रभारी सुभाष यादव व अवर अभियंता जुगुल मिश्र दलबल के साथ रिसिया थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे।

गश्त के दौरान देखा कि जगदीशपुर सोखा रिसिया निवासी अशरफ प्रधान एलटी पोल से अपने घरेलू कनेक्शन के केबल से छत के ऊपर कट लगाकर अलग केबल जोड़कर लोहे व लकड़ी कारखाने का संचालन कर रहे थे। जांच के दौरान यहां नौ किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी गई।

प्रभारी ने बताया कि रिसिया रेलवे क्रासिंग निवासी सुशील निगम एलटी पोल से केबल में कट लगाकर अलग से केबल जोड़कर बिजली चोरी करते पाए गए। इनके यहां से भी नौ किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। इसके अलावा दरगाह थाना क्षेत्र के बघौड़ा निवासी ओंकारनाथ के यहां मीटर से पहले छत के ऊपर कट लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी।

प्रभारी ने बताया कि तीनों जगहों से कुल 23 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी गई है। छापेमारी के दौरान एसआइ रामसवल चौरसिया, हेड कांस्टेबल रजा अब्बास, रामविजय यादव, सचिन कुमार मिश्र व चालक मुहम्मद गुलफाम उर्फ गोलू मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL News: यूपी में बड़े उपभोक्ताओं से पहले वसूला जाएगा बिजली बिल, मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें