Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहराइच में वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर तेंदुआ, ग्रामीण को बना चुका है अपना शिकार

Bahraich News बहराइच में वन विभाग ने एक खूंखार तेंदुए को पिंजरे में कैद किया है। यह तेंदुआ कल दोपहर कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के ककरहा वन रेन्ज अंतर्गत नौबना जंगल के किनारे बसे धर्मपुर गांव में एक ग्रामीण को अपना शिकार बना चुका है। ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग ने देर रात पिंजड़ा लगाया था जिसमें तेंदुआ फंस गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
बहराइच में वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर तेंदुआ

जागरण संवाददाता, बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़िए के बाद अब तेंदुए का आतंक है। आमदखोर तेंदुए की दहशत में लोगों की रात कट रही थी। हाल में ही आदमखोर तेंदुए ने एक शख्स को अपना शिकार बनाया था।

अब कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के ककरहा वन रेन्ज अन्तर्गत नौबना जंगल के किनारे बसे धर्मपुर गांव में कल दोपहर खूंखार जंगली जीव के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजड़ा लगाने की मांग की थी। देर रात वन विभाग द्वारा पिंजड़ा लगाया गया था।

पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ

वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में तड़के सुबह लगभग तीन बजे एक व्यस्क तेंदुआ पिंजरे में बंधी बकरी के शिकार के चक्कर में पिंजरे में कैद हो गया । वन विभाग की टीम पिछले में कैद तेंदुए को रेंज कार्यालय ले गई ।

घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा संजय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी हीरालाल कनौजिया, मूर्तिहा कोतवाल अमितेंद्र सिंह, ककरहा वन रेंज के वन दरोगा अशोक कुमार श्रीवास्तव सहित वन टीम घटनास्थल पर पहुंची।

पुलिस क्षेत्राधिकारी हीरालाल कनौजिया सहित पुलिस टीम व वन विभाग की टीम दलबल के साथ देर रात तक गांव में कैंप करती रही । रात लगभग 9:00 पिंजड़ा व वन विभाग के स्पेशल टाइगर प्रोडक्शन फोर्स के साथ ककरहाट क्षेत्र अधिकारी डीपी कनौजिया भी गांव पहुंचे । घटना स्थल तथा ग्रामीणों द्वारा बताए गए जंगली जीव के मोमेंट के क्षेत्र के आधार पर गांव के बाहर खेत में वन विभाग द्वारा पिंजड़ा लगवाया गया था ।

इसे भी पढ़ें: Wolf Attack : भेड़िए के सरदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने बढ़ाई चौकसी, शाम होते ही करना पड़ रहा यह काम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें