Move to Jagran APP

ब्राडगेज का श्रेय लेने को मची होड़

बहराइच : बहराइच-गोंडा बड़ी रेल लाइन का कार्य पूर्ण हो चुका है। बड़ी लाइन पर ट्रेन दौड़

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 11:20 PM (IST)
ब्राडगेज का श्रेय लेने को मची होड़

बहराइच : बहराइच-गोंडा बड़ी रेल लाइन का कार्य पूर्ण हो चुका है। बड़ी लाइन पर ट्रेन दौड़ने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। इसी के साथ आमान परिवर्तन के श्रेय को लेकर राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं में होड़ मच गई है। सामजिक कार्यकर्ता सरिता पांडेय ने कहा कि एक दशक से आमान परिवर्तन के लिए मंत्री से लेकर मंत्रालय तक दौड़ लगाया। शुभ घड़ी आने पर उन्हें इससे दरकिनार किया जा रहा है। पांडेय ने प्रधानमंत्री व रेलमंत्री को पत्र लिखा है।

बसपा के टिकट पर महसी विधानसभा सीट से वर्ष 1996 में चुनाव लड़ चुकी पांडेय का आरोप है कि उनके प्रयास से वर्ष 1997 के पूरक बजट में शामिल किया गया था। बजट आवंटन न होने के बाद भी वे लगातार प्रयास जारी रखे रहीं। इस दौरान तत्कालीन रेलमंत्री ममता बनर्जी से लेकर वर्तमान सरकार के केंद्रीय रेलमंत्री तक अर्जियां लगाती रहीं। इसके बाद बहराइच-गोंडा रेल लाइन को ब्राडगेज की सौगात मिली। खुद राम विलास पासवान की ओर से उन्हें इसके लिए पत्र लिखकर जानकारी दी गई। अब जब बड़ी लाइन का कार्य पूर्ण हो चुका है। ट्रैक पर ट्रेन दौड़ने वाली है तो श्रेय लेने के लिए सांसद, विधायक से लेकर हर कोई दौड़ रहा है, लेकिन उन्हें अफसोस है कि शुभारंभ समारोह से भी अलग कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि श्रेय कोई भी ले, लेकिन मुझे खुशी है कि मेरी मेहनत रंग लाई और बहराइच को बड़ी लाइन से जोड़ने का सपना साकार हो गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.