Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich News: बहराइच में दर्दनाक हादसा, मोमबत्ती से घर में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो मासूम की मौत

बहराइच के बेहड़ा गांव में एक घर में मोमबत्‍ती से आग लग गई है। देखते ही देखते आग घर में फैल गई। आग लगने से पूरे घर में धुआं भर गया। धुआं भरने से घर में मौजूद दो मासूम बच्‍चों की दम घुटने से मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Fri, 20 Oct 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
Bahraich News: बहराइच में दर्दनाक हादसा

संसू, बौंडी (बहराइच)। बेहड़ा गांव में बंद कमरे में मोमबत्ती से आग लग गई। इसमें दो मासूमों की दम घुटने व झुलसने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू की। बौंडी इलाके के बैरिया ग्राम पंचायत के बेहड़ा गांव निवासी बद्री विशाल मिश्र के घर से चंद कदम की दूरी पर दुर्गा पूजा पंडाल है।

गुरुवार की रात करीब नौ बजे बद्री विशाल ने दो बच्चों सत्या (छह वर्ष) व सनी (चार वर्ष) को कमरे में विस्तर पर लिटा दिए। बिजली नहीं थी इसलिए प्रकाश के लिए मोमबत्ती जल रही थी। बद्री विशाल दुर्गा पूजा में शामिल होने चले गए। बद्री विशाल की पत्नी बरामदे में सोई थी। इधर कमरे में किसी कारणों से मोमबत्ती से बोरी, कपड़ा व प्लास्टिक कूलर में आग लग गई। कमरे से उठते धुंए व जलने गंध पर लोग दौड़े।

आनन-फानन में ग्रामीणों ने कमरा खोला। कमरें में आग लगने से धुंआ भरा था। झुलसावस्था में मासूम सत्या व सनी अचेतावस्था में विस्तर पर पड़े थे। ग्रामीण तत्काल बच्चों को लेकर जिला अस्पताल चले लेकिन रास्ते में दोनों की मौत हो गई। कुछ ग्रामीण बच्चों की दम घुटने से तो कुछ मौत का कारण झुलसना बता रहे हैं।

मासूम बच्चों की मौत से पूरे परिवार में करुण क्रंदन मचा है। गांव के लोगों में शोक की लहर है। हर किसी की आंखें नम है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसओ अंजनी कुमार राय, एसआई गंगा यादव ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू की। एसओ ने कहा कि जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी परिसर में 'वजूखाने' का सर्वे कराने को लेकर पूरी हुई सुनवाई, जिला जज कल सुनाएंगे आदेश

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: जहन में जिंदा रह सके त्रासदी... हमास हमलों की याद में इजरायली गुदवा रहे टैटू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर