Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti 2024: सिपाही भर्ती में 6624 ने की जोर आजमाइश, बहराइच में 2592 ने छोड़ा मैदान

बहराइच पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच परीक्षा संपन्न हुई। 11 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित परीक्षा में 2592 उम्मीदवारों ने परीक्षा छोड़ दी। डीएम और एसपी ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी गई। नकलविहीन परीक्षा के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट और स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे।

By rahul kumar yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 24 Aug 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती में 6624 ने की जोर आजमाइश, बहराइच में 2592 ने छोड़ा मैदान

जागरण संवाददाता, बहराइच। पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन शनिवार को पुलिस-प्रशासन की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहीं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद रहे। 2592 परीक्षार्थियों ने मैदान में उतरने से पहले ही हार मान कर परीक्षा छोड़ दी। किसी भी केंद्र पर नकल का मामला सामने नहीं आया। डीएम व एसपी ने परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। कंट्रोल रूम से भी निगरानी होती रही।

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बनाए गए 11 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा कराई गई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे के बीच हुई। पहली पाली में पंजीकृत 4608 परीक्षार्थियों में से 3271 ने परीक्षा दी, जबकि 1337 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली की दोपहर तीन से पांच बजे के बीच हुई परीक्षा में कुल पंजीकृत 4608 में से 3353 ने परीक्षा दी, जबकि 1255 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

दोनों पालियों में 2592 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। परीक्षा के दौरान कोई समस्या न हो, इसके लिए डीएम मोनिका रानी व एसपी वृंदा शुक्ल भ्रमणशील रहीं। डीएम व एसपी ने परीक्षा केंद्र आर्य कन्या इंटर कालेज व पं. वैद्य भगवानदीन मिश्र गांधी इंटर कालेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। सुबह से ही कंट्रोल रूम में परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसी कैमरों को फुटेज की निगरानी पुलिस की टीम करती रही।

नकलविहीन परीक्षा कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टैटिक मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटी परीक्षा केंद्रों पर लगाई गई है। दूसरे दिन भी दोनों पालियों की परीक्षा सकुशल हो गई है। परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के साथ सीसी कैमरों से भी निगरानी कराई जा रही है। - मोनिका रानी, जिलाधिकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर