Move to Jagran APP

UP Police : जुआरियों को पकड़वाना पड़ गया भारी, SO ने आरोपियों को दे दिया शिकायत करने वाले का नाम और फोन नंबर

Behraich News in Hindi आखिरकार पुलिस ने छह अक्टूबर को आठ जुआरियों को गिरफ्तार कर खानापूर्ति कर शिकायतकर्ता को चुप करा दिया लेकिन पकड़े गए जुआरियों को एसओ ने सूचना देने वाले का नाम बताकर उसका नंबर भी दे दिया। ऐसे में आपराधिक गतिविधि की सूचना कोई पुलिस को देना चाहें तो कैसे दें? यह सवाल उठ खड़ा हुआ है।

By Santosh Srivastava Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 10 Oct 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
एसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

जागरण संवाददाता, बहराइच। अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने को लेकर पुलिस आमजन से सहयोग की अपेक्षा रखती है। सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखने का दावा भी किया जाता है, लेकिन मोतीपुर पुलिस ने इन दावों की ऐसी हवा निकाली कि कोई भी मित्र पुलिस को अपराधों की सूचना देने से पहले सौ बार सोचेगा। इलाके में बड़े पैमाने पर चलने वाले जुए की सूचना देने वाले का नाम व नंबर जुआरियों को दे दिया, जिससे अब उसके जान के लाले पड़े हुए हैं।

एसओ ने शिकायत करने वाले का नाम और नंबर दे दिया

 

मोतीपुर इलाके में बड़े पैमाने पर जुआ खिलवाया जा रहा था, जिसकी सूचना एक ग्रामीण ने मोतीपुर थानाध्यक्ष के सीयूजी नंबर पर दी, लेकिन पुलिस मौन साधे रही। आखिरकार पुलिस ने छह अक्टूबर को आठ जुआरियों को गिरफ्तार कर खानापूर्ति कर शिकायतकर्ता को चुप करा दिया, लेकिन पकड़े गए जुआरियों को एसओ ने सूचना देने वाले का नाम बताकर उसका नंबर भी दे दिया। ऐसे में आपराधिक गतिविधि की सूचना कोई पुलिस को देना चाहें तो कैसे दें? यह सवाल उठ खड़ा हुआ है।

सीओ कार्यालय के पास टेंपो चालक पर चाकू से हमला

बहराइच। घंटाघर पुलिस चौकी व सीओ कार्यालय के पास टेंपो चालक पर दबंग ने चाकू से ताबड़तोड हमला कर घायल कर दिया।घटना से बाजार में अफरातफरी मच गई। गंभीर हालत में घायल युवक को जिला अस्पताल में पहुंचाया गया। घटना ने पुलिस की सजगता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

दरगाह थाना क्षेत्र के हमजापुरा निवासी अब्बास ई-रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है। गुरुवार दोपहर वह टेंपो में आलू लाद कर घंटाघर की तरफ जा रहा था। सीओ कार्यालय से आगे बढ़ते ही एक युवक ने ई-रिक्शा को रोककर कुछ दूर ले जाने की बात कही।चालक के मना करने पर वह भड़क गया। जब तक वह कुछ समझ पाता, तब तक युवक ने चाकू निकालकर उस पर हमला कर दिया।

घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। चालक के चीखने पर कुछ लोग साहस का परिचय देकर हमलावर को पकड़ने के लिए आगे बढ़े, लेकिन हाथ में चाकू देख सभी सहम गए। इसका फायदा उठाकर युवक मौके से भाग गया। आनन-फानन में आरोपित को अस्पताल पहुंचाया गया। आपातकालीन कक्ष में मौजूद डा. मनोज चौधरी ने बताया कि युवक की हालत गंभीर है। उपचार किया जा रहा है। नगर कोतवाल दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

आखिर कहां गायब थे पुलिसकर्मी 

शहर के बीच स्थित सीओ कार्यालय व घंटाघर चौकी पर हर समय पुलिसकर्मियों के मुश्तैद रहने का दावा अधिकारी करते हैं, लेकिन दबंग दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो गया, लेकिन पुलिसकर्मी दूर-दूर तक नहीं नजर आए। त्यौहार की संवेदनशीलता के बाद भी इलाके के पुलिसकर्मी लापरवाह नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Rampur News : पति गया बाहर तो रात में भाभी के कमरे में घुस गए देवर- कर दी यह गंदी हरकत- जब पति को बताया तो बोला...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें