Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: तीन स्तर पर होगी चेकिंग, पेपर से पहले खिंचेगी फोटो; एडीएम करेंगे निगरानी

नकल माफिया को सबक सिखाने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल तरीके से कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की तीन स्तर पर चेकिंग होगी। उसके बाद कक्ष में प्रवेश मिलेगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों का फोटो वेरिफिकेशन भी होगा।

By Mukesh Pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 22 Aug 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
तीन स्तर पर होगी चेकिंग, पेपर से पहले खिंचेगी फोटो - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, बहराइच। पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल कराने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की तीन स्तर पर चेकिंग होगी। इसी के साथ ही पेपर से पहले उनकी फोटो भी खींची जाएगी।

परीक्षार्थियों को कोई समस्या न हो, इसके लिए एसपी की पहल पर रेलवे व बस स्टेशन पर पुलिस सहायता केंद्र बनाए गए हैं, जिससे परीक्षार्थियों को कोई समस्या न हो। समय पर वह अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंच सके। 

परीक्षा केंद्र पर तीन स्तर पर होगी चेकिंग 

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ल ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर तीन स्तर पर चेकिंग होगी। गेट पर लाइन लगाई जाएगी। पहले तलाशी ली जाएगी। दूसरे स्तर पर मेटल डिटेक्टर से पुलिसकर्मी चेकिंग करेंगे। इसके बाद बायोमीट्रिक सत्यापन होगा।

उसके बाद कक्ष में प्रवेश मिलेगा।  कक्ष में पेपर देने पर टेबलेट से फोटो खिचेंगा, जिससे परीक्षार्थियों की सही पहचान हो सके। कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसकी कमान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गौरव रंजन श्रीवास्तव संभालेंगे।

लाकर में रख सकेंगे सामान

परीक्षार्थियों को सामान रखने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। हर केंद्र पर लाकर की व्यवस्था की जाएगी, जिससे परीक्षार्थी अपना सामान सुरक्षित रख सकेंगे। परीक्षा कक्ष में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ें - 

UP Police Recruitment Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा में 30 साल्वरों की निगरानी कर रही पुलिस, अभ्यर्थी फ्री में कर सकेंगे बस यात्रा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर