Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मोदी-योगी की तारीफ करने पर पत्नी को मिली सजा, जिंदा जलाने का प्रयास; दिया तीन तलाक

अयोध्या के विकास की तारीफ करना एक विवाहिता को महंगा पड़ गया। पति ने उसे पीटा और जलाने की कोशिश की। फिर घर से निकालकर तीन तलाक दे दिया। महिला अपने पति से अयोध्या की खूबसूरती के बारे में योगी-मोदी की तारीफ कर रही थी। मामला बहराइच जिले के जरवलरोड का है। पीड़िता ने पति समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
मोदी-योगी की तारीफ करने पर पत्नी को मिली सजा - प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, जरवलरोड (बहराइच)। अयोध्या का विकास देखकर विवाहिता को अपने पति से मोदी-योगी की तारीफ करना भारी पड़ गया। महिला की पिटाई कर जलाने का प्रयास किया गया। घर से निकालकर तीन तलाक दे दिया।

जरवलनगर पंचायत के मुहल्ला सराय निवासी मोहम्मद शरीफ की पुत्री मरियम की शादी 13 दिसंबर 2023 को अयोध्या जिले के कोतवाली नगर के मुहल्ला दिल्ली दरवाजा के अरशद के साथ हुई थी। महिला अपने पति से अयोध्या की खूबसूरती के बारे में योगी-मोदी की तारीफ करने लगी। इस पर पति आगबबूला हो गया और उसे मायके भेज दिया।

पति ने दिया तीन तलाक

दोबारा ससुराल पहुंची तो पति ने तीन तलाक दे दिया। आरोप है कि उसका गला दबा दिया, जिससे वह बेहोश हो गई। सास के कहने पर अरशद ने रसोई से चूल्हे पर रखी गरम दाल लाकर उसके चेहरे पर फेंक दिया, जिससे वह झुलस गई। मारपीट कर महिला को घर से बाहर निकाल दिया।

थानाध्यक्ष बृजराज प्रसाद ने बताया कि पीड़िता मरियम की तहरीर पर पर पति अरशद, सास रईशा, ससुर इस्लाम, ननद कुलसुम, देवर फरान, सफाक, देवरानी सिमरन समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें - 

CM Yogi ने कहा- नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों की संपत्ति होगी जब्त, गरीबों में बांटने की घोषणा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर