Move to Jagran APP

यार तेरा गैंगस्टर है जानी… PM-CM को भी करता है फॉलो, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आई शिवा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल

बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड में बहराइच निवासी शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा का नाम सामने आया है। शिवा ने हत्याकांड से 80 दिन पहले इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की थी जिसमें उसने अपनी फोटो के साथ एक वाक्य लिखा था यार तेरा गैंगस्टर है जानी। शिवा फरार है जबकि उसका साथी धर्मराज कश्यप पकड़ा जा चुका है। मुंबई पुलिस इस मामले में अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:55 PM (IST)
Hero Image
आरोपी युवकों के इर्द-गिर्द रहने वालों का लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से लिंक तलाशने में जुटी हुई है।

जागरण संवाददाता, बहराइच। यार तेरा गैंगस्टर है जानी.. इस वाक्य के साथ मुंबई में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड में शामिल बहराइच निवासी शिवकुमार गौतम ने हत्याकांड से 80 दिन पहले इंस्टाग्राम पर फोटो संग एक पोस्ट की थी। हाई प्रोफाइल बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बहराइच के शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा और धर्मराज कश्यप का नाम लिया जा रहा है। धर्मराज उसी दिन पकड़ा जा चुका है, जबकि शिवा फरार है।

शिवा इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो पोस्ट करने के साथ ही हरियाणवी, भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के संवाद का वॉइस ओवर लगाया करता था। उसके 268 फालोअर हैं। वह 49 लोगों को फॉलो करता है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान भी शामिल हैं। 

शिवा ने 33 पोस्ट की हैं। उसने नाम के आगे भी 302 लगाया हुआ था, जोकि आईपीसी में हत्या की धारा है। एक पोस्ट में उसने अजय देवगन और इमरान हाशमी की मूवी 'वन्स अपान ए टाइम इन मुंबई' का संवाद पोस्ट किया- 'ये उमर सुधरने की नहीं, बिगड़ने की है, मुश्किल तो ये है कि अभी मैं ठीक से बिगड़ा भी नहीं हूं।' 

इसी तरह की एक पोस्ट में उसने केजीएफ-2 के संवाद के साथ वीडियो पोस्ट किया- 'पावर पीपल मेक प्लेसेज पावरफुल।' 

गांव में शिवा की मां के मुताबिक, वह अप्रैल 2024 में पुणे के एक स्क्रैप यार्ड में काम करने गया था। इंस्टाग्राम की ही एक पोस्ट में नजर आता है कि वेयर हाउस में वह ऑनलाइन ऑर्डर को पैक और शिप करने के काम में लगा हुआ है।

मुंबई पुलिस धर्मराज के भाई से कर रही पूछताछ

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल धर्मराज कश्यप का छोटा भाई अनुराग कश्यप बीते मुहर्रम में ताजिया विवाद के दौरान छेड़खानी के आरोप में जेल जा चुका है। अनुराग से मुंबई पुलिस पूछताछ कर रही है। उसके अलावा दो और लोगों से पूछताछ चल रही है। पुलिस के रडार पर वे तीन लोग हैं, जिनके खाते में कुछ समय पहले 50-50 हजार रुपये आए थे।

गंडारा में मुंबई पुलिस तलाश रही लॉरेंस बिश्नोई का लिंक

कैसरगंज के गंडारा में डेरा डाले मुंबई पुलिस आरोपी युवकों के इर्द-गिर्द रहने वालों का लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से लिंक तलाशने में जुटी हुई है। सोमवार को गांव निवासी एक युवक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करती रही। पुलिस विभाग के सूत्रों की मानें तो सोमवार को मुंबई पुलिस ने गांव निवासी हरीश को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

बताया जा रहा कि हरीश का पुणे में कबाड़ खरीदने का कारोबार था। 19 वर्षीय शिवकुमार हरीश के पास काम की तलाश में गया था, लेकिन वह कब और कैसे मुंबई पहुंच गया और किसके जरिए लॉरेंस विश्नोई गैंग के संपर्क में आया इसका जवाब सुरक्षा एजेंसियां तलाशने में जुटी हुई हैं। 

अपर पुलिस अधीक्षक सिटी रामानंद कुशवाहा ने बताया कि सड़क हादसे में हरीश चोटिल हो गया था। बीते कई महीने से वह गांव पर ही रह रहा था। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस ने उससे पूछताछ की है, लेकिन उनको क्या जानकारी मिली है? इस बात से उन्होंने अनभिज्ञता जताई है।

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence : बहराइच की घटना पर अखिलेश यादव का बयान, कहा- सबसे पहले मेरी अपील है जो-जो पक्ष उसमें हैं...

यह भी पढ़ें: Mathura News : दो पक्षों में चले लाठी-डंडे- फिर हुआ जमकर पथराव, एक की हत्या; दो लोग घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें