Move to Jagran APP

योगी का बुलडोजर बेअसर, यूपी के इस जिले में हाईवे पर अतिक्रमण से बिगड़ी सूरत, आए दिन हो रहे हादसे

नेशनल हाईवे पर पर बसे कैसरगंज कस्बे पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर बाजार की हालत बिगाड़ दी है। यहां प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों का आवागमन बना रहता है तथा हजारों छात्र छात्राएं भी इस मार्ग से होकर प्रतिदिन अपने विद्यालयों को जाते हैं । सड़क पर अतिक्रमण होने की वजह से प्रतिदिन कोई न कोई दुर्घटना अवश्य घटित होती है।

By Santosh Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 24 Jun 2024 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 03:23 PM (IST)
हाईवे पर अतिक्रमण से बिगड़ी कैसरगंज बाजार की सूरत - जागरण

जागरण संवाददाता, कैसरगंज (बहराइच)। नेशनल हाईवे पर पर बसे कैसरगंज कस्बे की खूबसूरती पर अतिक्रमणकारियो की नजर लग गयी है। सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण का ऐसा जाल फैला हुआ है कि सड़क कम ठेले गुमटियां अधिक दिखाई देती हैं। अतिक्रमणकारी इतने निरंकुश हो चुके हैं कि प्रशासन के चाबुक का असर भी इन पर दिखाई नहीं देता। इससे जाम भी लगा रहता है।

नगर पंचायत व तहसील मुख्यालय का दर्जा प्राप्त कैसरगंज कस्बा अतिक्रमण की चपेट मे है। रानीबाग से लेकर मण्डी समिति तक अतिक्रमणकारियो ने अपना जाल फैला रखा है।लखनऊ बहराइच राजमार्ग पर स्थित इस कस्बे की सड़क की दोनों पटरियो पर अस्थायी दुकानों ने अपना कब्जा जमा रखा है। ठेले गुमटियो व पन्नी तानकर लगने वाली अस्थायी दुकानों ने कस्बे की सूरत ही बदल दी है।

अतिक्रमण से होने वाली समस्याएं

नेशनल हाईवे पर बसे इस कस्बे में प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों का आवागमन बना रहता है, तथा हजारों छात्र छात्राएँ भी इस मार्ग से होकर प्रतिदिन अपने विद्यालयों को जाते हैं। सड़क पर अतिक्रमण होने की वजह से प्रतिदिन कोई न कोई दुर्घटना अवश्य घटित होती है। अतिक्रमणकारी इतने निरंकुश हैं कि कई बार प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की दी गयी चेतावनी को भी नजर अंदाज कर सड़क पर ही अपने ठेले के साथ डटे रहते हैं।

क्षेत्रवासियो ने कई बार लिखित रूप से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया लेकिन नतीजा शून्य ही रहा। इस सम्बंध में जब उपजिलाधिकारी पंकज दीक्षित से बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया अतिक्रमण की समस्या वास्तव मे बेहद गंभीर है । इस समस्या से शीघ्र ही निजात दिलाया जायेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.