Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस ज‍िले में फ‍िर गरजेगा योगी सरकार का बुलडोजर, नोट‍िस म‍िलते ही लोगों में मचा हड़कंप

यूपी के बहराइच ज‍िले के गजाधरपुर में फखरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सराय जगना में गाटा संख्या 92 में रहने वाले लोगों को प्रशासन ने नोटिस भेजा है। एसडीएम आलोक प्रसाद ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर 28 नवंबर तक सभी को घर खाली करने का नोटिस भेजा गया है। वकील अहमद ने लेखपाल की पैमाइश पर सवाल उठाए हैं। कहा कि सही तरीके से पैमाइश कराई जाए।

By Arun Dixit Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 02 Oct 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
लोगों को घर खाली करने का भेजा गया नोटिस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, गजाधरपुर (बहराइच)। फखरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सराय जगना में गाटा संख्या 92 में रहने वाले लोगों को प्रशासन ने नोटिस भेजा है। इसी गाटा पर तीन फीट रास्ते को लेकर मामला हाईकोर्ट पहुंचा था। हाईकोर्ट का आदेश दरकिनार कर तहसील प्रशासन ने गाटा संख्या 211 और 212 में कार्रवाई कर दी। जब इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई और दैनिक जागरण ने 29 सितंबर के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की तो तहसील प्रशासन जगा।

कमाल खान व जमाल खान का घर 25 सितंबर को ही बुलडोजर से गिरा दिया गया था। उन्हें घर खाली करने की नोटिस 30 तारीख को दी गई। वजीरगंज के कुछ लोगों ने उन्हें सहारा दिया और उनका सामान सुरक्षित रखवा दिया।  एसडीएम आलोक प्रसाद ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर 28 नवंबर तक सभी को घर खाली करने का नोटिस भेजा गया है। वकील अहमद ने लेखपाल की पैमाइश पर सवाल उठाए हैं। कहा कि सही तरीके से पैमाइश कराई जाए।

घंटाघर से छावनी चौराहे तक चलाया गया अभियान

जिला प्रशासन व नगर पालिका की टीम ने मंगलवार को शहर के बाजार में फैले अतिक्रमण को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया। कार्रवाई के दौरान अफरातफरी मची रही।

नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर व नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी प्रमिता सिंह की अगुवाई में शहर के घंटाघर चौराहा से छावनी तक नालों व नाली पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान पालिका की टीम ने नालों पर अतिक्रमण कर बनवाई गईं दुकानों पर बुलडोजर चलाकर ढहा दिया।

दोबारा अत‍िक्रमण करने वालों पर होगी कार्रवाई 

सभी को चेतावनी भी दी गई कि अगर दोबारा अतिक्रमण करते मिले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा। दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में हाई कोर्ट के आदेश पर गरजा बुजडोजर, अवैध घर-दुकानों को क‍िया गया ध्‍वस्‍त; बड़ी संख्‍या में पुल‍िस फोर्स तैनात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें