Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहराइच-सीतापुर हाईवे पर पिकअप ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, पीईटी देने जा रहे युवक की दर्दनाक मौत; एक घायल

बहराइच-सीतापुर हाईवे पर पीईटी देने जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि एक की हालत नाजुक है। हादसा पिकअप और बाइक में टक्कर लगने के कारण हुआ है। घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vrinda SrivastavaUpdated: Sat, 15 Oct 2022 09:25 AM (IST)
Hero Image
पीईटी देने जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत।

बहराइच, संवाद सूत्र। बहराइच-सीतापुर हाईवे पर हरदी थाना क्षेत्र के मेथौरा के निकट शनिवार की भोर पीईटी (प्रारंभिक अर्हता परीक्षा) देने जा रहे बाइक सवार युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बौंडी थाना के बैरिया के बड़हिन पुरवा निवासी 25 वर्षीय सूर्य प्रकाश अपने साथी श्रावस्ती जिले के भिनगा थाना के एलहवा गांव निवासी 25 वर्षीय संजय के साथ बाइक से पीईटी की परीक्षा देने सीतापुर जा रहे थे। वह बहराइच-सीतापुर हाईवे पर मेथौरा के निकट पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने ठोकर मार दी।

प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक, बाइक पिकअप में फंसकर कुछ दूर घिसटती चली गई। इस घटना में सूर्य प्रकाश की मौके पर ही मौत गई। आसपास के लोगों ने घायल संजय को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पिकअप को कब्जे में लिया गया है। जांच की जा रही है।

यूपी पीईटी आज, शामिल होंगे 13128 परीक्षार्थी

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा शनिवार को आठ परीक्षा केंद्रों पर होनी है। अंबेडकर नगर व अयोध्या जिले के परीक्षार्थियों को बहराइच के केंद्र आवंटित हैं, जबकि बहराइच व श्रावस्ती के परीक्षार्थियों को सीतापुर जिले के केंद्र आवंटित हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक उदयराज यादव ने बताया कि एक पाली में 3282 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सुबह 10 से 12 और शाम तीन से पांच बजे तक दो पालियों में परीक्षा होगी।

आठ केंद्रों को तीन-तीन सेक्टरों में बांटा गया है। जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने सभी केंद्रों पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में डबल लाक से गोपनीय परीक्षा सामग्री केंद्रों को भेजी जाएगी। सभी केंद्रों पर सीसी कैमरा, सीटिंग प्लान समेत अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के डीएम ने निर्देश दिए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें