Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिनेता पवन सिंह ने किया था पत्‍नी को गर्भपात के लिए मजबूर, पत्नी ने लगाए हैं कई गंभीर आरोप

बलिया जिले में अभिनेता पवन सिंह को पांच नवंबर को अदालत में तलब किया है। उनपर पत्‍नी ज्‍योति सिंह ने कई मामलों को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि उन्‍होंने पत्‍नी ज्‍योति को गर्भपात के लिए मजबूर करने के साथ ही आत्‍महत्‍या के लिए भी उकसाया था।

By Sangram SinghEdited By: Abhishek sharmaUpdated: Tue, 01 Nov 2022 01:08 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता पवन सिंह पर पत्नी ने लगाए हैं कई गंभीर आरोप।

बलिया, जागरण संवाददाता। पवन सिंह मूल रूप से बिहार के आरा के रहने वाले हैं और उन्होंने दर्जनों भोजपुरी फिल्मों और सैकड़ों एलबम में काम किया है। मार्च 2018 में बलिया के एक होटल में पवन सिंह के साथ ज्योति सिंह ने सात फेरे लिए और दोनों की विधिवत शादी हुई थी। जबकि, 2015 में नीलम से उन्‍होंने शादी की थी जिन्‍होंने वर्ष 2015 में आत्‍महत्‍या कर ली थी। दूसरी शादी में भी पवन सिंह का वैवाहिक जीवन खत्‍म होने के कगार पर है। इस मामले में बलिया अदालत ने उनको नोटिस जारी करते हुए पांच नवंबर की डेट तय की है।  

भोजपुरी फिल्म अभिनेता पवन सिंह और उनकी पत्नी ज्योति सिंह के बीच विवाद का मामला फिर से सुर्खियां बटोर रहा है। इंटरनेट मीडिया पर प्रकरण को लेकर बहस छिड़ गई है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हाे चुका है। ज्योति ने छह महीने पहले कोतवाली में पवन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, इसमें उन्होंने मानसिक उत्पीड़न, गर्भपात के लिए मजबूर करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

मामले में पिछले दिनों कोर्ट ने पवन को पेश होने का आदेश दिया है। इसके बाद मामला चर्चा में आ गया है। मिड्ढी की रहने वाली ज्योति सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी शादी छह मार्च 2018 को अभिनेता से हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिनों बाद पवन सिंह व ससुराल वालों ने उनके लुक को लेकर ताना देना शुरू कर दिया। उसकी सास ने उसके मामा से मिले करीब 50 लाख रुपये छीन लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि विभिन्न तरीकों से प्रताड़ित करने के अलावा आत्महत्या के लिए उकसाया जा रहा है।

शिकायत के मुताबिक उसका जबरन गर्भपात कराया गया। आरोप लगाया कि शराब के नशे में पति गाली-गलौज व मारपीट करने लगा। उससे मर्सिडीज कार की मांग की गई थी। ज्योति ने 22 अप्रैल को फैमिली कोर्ट में अभिनेता के खिलाफ भरण-पोषण का मुकदमा दायर किया है। पवन सिंह ने 2014 में नीलम से शादी की थी जिसने 2015 में आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद ज्‍योति से शादी के बाद इसी वर्ष से ही तलाक का मामला अदालत में विचाराधीन है। 

बलिया कोर्ट ने अभिनेता के खिलाफ नोटिस जारी किया है। आरोप है कि पत्‍नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का उन्‍होंने प्रयास किया है। अब दोबारा सुर्खियों में पवन-ज्योति विवाद सामने आया है। अप्रैल माह में इस मामले में केस दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें भोजपुरी सिनेस्टार पवन सिंह के खिलाफ बलिया कोर्ट ने जारी किया नोटिस, सुनवाई के लिए पांच नवंबर की तिथि मुकर्रर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें